Haryana weather update: बूंदाबांदी ने दिलाई गर्मी से राहत, अब ऐसा रहेगा हरियाणा का मौसम

हरियाणा का मौसम एक बार फिर बदल गया है। शनिवार रात और रविवार सुबह कई इलाकों में बारिश हुई। इससे तपती गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले कई दिनों तक हरियाणा का मौसम ऐसा ही रहेगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 02:46 PM (IST)
Haryana weather update: बूंदाबांदी ने दिलाई गर्मी से राहत, अब ऐसा रहेगा हरियाणा का मौसम
शनिवार दिन में ही बादल छाने लगे थे। रात को बूंदाबांदी हुई। रविवार सुबह भी बूंदाबांदी हुई।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। हरियाणा में शनिवार दोपहर बाद आसमान में बादल छाने के बाद देर रात और रविवार की सुबह हल्की बूंदाबांदी ने मौसम सुहावना कर दिया है। आसमान में बादलों छाने और सुबह ही हल्की बूंदाबांदी से लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली है। ऐसे में धर्मनगरी का सुबह का तापमान 29 डिग्री के करीब रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहा है। हवा में नमी का स्तर 27 फीसद तक पहुंच गया है। मौसम विशेषज्ञों ने दिन में अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक रहने का अनुमान जताया है। विशेषज्ञों के अनुसार अगले कई दिनों तक मौसम मिजाज इसी तरह का रह सकता है।

एक दिन पहले ही दोपहर बाद आसमान में बादल छाने लगे थे। बादलों के चलते अधिकतम तापमान में भी एक डिग्री सेल्सियस की कर्मी दर्ज की गई थी। इसके बाद धर्मनगरी में रात को साढे नौ बजे के करीब हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। थानेसर शहर में बूंदाबांदी से लोगोें को गर्मी से हल्की राहत मिली। इसके बाद सुबह भी आसमान में बादल छाए रहे। रविवार की सुबह बादलों की गड़गडा़हट के साथ करीब 10 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई।

आढ़तियों की बढी चिंता

आसमान में बादल छाने के बाद हल्की बूंदाबांदी से आढ़तियों की चिंता बढ़ी हुई है। जिला भर की अनाज मंडियों में लाखों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे पडा है। आढ़तियों को खुले में पड़ी इस गेहूं के खराब होने का डर सता रहा है।

अगले कई दिन इसी तरह रहेगा मौसम का मिजाज

कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ संयोजक डा. प्रद्युम्मन भटनागर ने कहा कि अगले कई दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह का रहेगा। आसमान में हल्के बादल रहने पर अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री के बीच रहेगा। न्यूनतम तापमान भी 23 से 25 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी