Olympic Games Tokyo 2020: हॉकी मैदान में आज हरियाणा के सितारे, जानिए क्‍या कहते हैं खिलाडि़यों के परिजन

टोक्‍यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत हो चुकी है। हॉकी मैदान मेंआज हरियाणा के चार खिलाड़ी हैं। हॉकी पुरुष की टीम ने मैच जीत लिया है। टीम का हिस्‍सा कुरुक्षेत्र के सुरेंद्र भी हैं। वहीं शाम को महिला वर्ग के मैच में कुरुक्षेत्र की रानी रामपाल नवनीत और नवजोत हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:48 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:48 AM (IST)
Olympic Games Tokyo 2020: हॉकी मैदान में आज हरियाणा के सितारे, जानिए क्‍या कहते हैं खिलाडि़यों के परिजन
भारतीय हॉकी महिला टीम में शामिल कुरुक्षेत्र की तीन खिलाड़ी।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। टोक्यो में ओल‍ंपिक का शानदार आगाज होने के साथ मैच शुरू हो गए हैं। हॉकी के पुरुष वर्ग में इंडिया टीम ने शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की। ये भारत के लोगों के लिए खुशखबर है। टीम में हरियाणा के कुरुक्षेत्र के सुरेंद्र भी खेल रहे  हैं। वहीं अब शाम को हाकी महिला वर्ग का पहला मैच आज है। इस टीम में कुरुक्षेत्र की तीन बेटियां शामिल हैं। रानी रामपाल बतौर कप्‍तान मैदान में उतरेंगी। धर्मनगरी के लोगों ने दैनिक जागरण के देश को जिताएगा हरियाणा अभियान के साथ जुड़कर चीयर-4 इंडिया कर खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया है।

हाकी की पुरुष व महिला दोनों टीमों में कुरुक्षेत्र के चार होनहार शामिल हैं। सुरेंद्र पालड़, रानी रामपाल, नवदीप और नवजोत। चारों खिलाड़ी अपने मैचों को लेकर उत्साह में हैं। अपने लाडलों के खेल को देखने के लिए परिवार सहित धर्मनगरी भी तैयार है। आइए जानते हैं अपने बच्‍चों के लिए परिवार वालों का क्‍या कहना है।

सारे काम निपटाकर टीवी के सामने बैठ जाऊंगा

नवनीत कौर के पिता बुटा सिंह ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक के हर मैच पर नजर है। शनिवार सायं 5:15 बजे हाकी का मैच है। उनको नवनीत कौर और टीम पर पदक की पूरी उम्मीद है। खिलाडिय़ों का अभ्यास बहुत अच्छा रहा है। शनिवार को पहला मुकाबला ब्राजील के साथ है। उन्होंने मैच देखने के लिए अपने सब कार्यक्रम छोड़ दिए हैं। शनिवार को किसी रिश्तेदारी में भी नहीं जाना है। शाम को भैंसों को चारा डालना और दूध निकालने का काम पहले निपटाएंगे। वे इसके बाद घर पर ही मैच देखेंगे।

पिता ने कहा, मेरे से ज्‍यादा रानी की मां उत्‍साहित

हाकी टीम की कप्तानी कुरुक्षेत्र के शाहाबाद की रानी रामपाल के हाथ में होगी। रानी के पिता रामपाल ने बताया कि पिछले दिनों कोरोना हो गया था। इसके बाद पुरी तरह से स्वस्थ नहीं हो पाया है। वह रानी के हर मैच देखते हैं। शनिवार को अपने घर पर ही मैच देखेंगे। उनकी मां राममूर्ति भी बहुत उत्साहित रहती है। उनका एक बेटा सुनील कुमार यमुनानगर में नौकरी करता है। दूसरा बेटा पवन कुमार का अपना काम है। वह परिवार सहित मैच देखेंगे। इसको लेकर परिवार के सभी सदस्य उत्साहित हैं।

बेटी से फोन पर बात हुई थी, मेडल जरूर लाएगी

नवजोत कौर के पिता सतनाम सिंह ने बताया कि उसके पास दो बेटी और एक बेटा हैं। बड़ी बेटी नवजोत हाकी में है। उन्होंने शुक्रवार को दिन में नवजोत से फोन पर बात की हैं। वह शनिवार को ओलंपिक में अपने पहले मैच को लेकर बहुत उत्साहित है। उनको उम्मीद है कि इस बार हाकी टीम देश की झोली डालेगी। वह और परिवार के सदस्य मैच को लेकर बहुत उत्साहित हैं। वे शाम को सभी काम निपटाकर मैच देखेंगे।

सुरेंद्र को मेडल जीतने का यकीन है

भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी सुरेंद्र पालड़ का परिवार सेक्टर-8 में रहता है। सुरेंद्र पालड़ के भाइ नरेंद्र सिंह ने बताया कि हाकी का मैच शनिवार सुबह साढ़े छह बजे होगा। टीम मेडल जरूर जीतेगी। सुरेंद्र से फोन पर बात होती रहती हैं। वह अपने पहले मैच को लेकर बहुत उत्साहित है। परिवार भी सुबह घर पर रहकर मैच देखेगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी