महिला और पुरुष सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 26 को, कुरुक्षेत्र में धारा 144 लागू

हरियाणा में महिला और पुरुष सब इंस्‍पेक्‍टर की परीक्षा 26 सितंबर को होनी है। कुरुक्षेत्र में कई स्‍कूलों को केंद्र बनाया गया है। नकल रोकने और परीक्षा को शांतिपूर्ण कराने के लिए प्रशासन ने धारा-144 लागू करने के आदेश दिए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:34 PM (IST)
महिला और पुरुष सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 26 को, कुरुक्षेत्र में धारा 144 लागू
हरियाणा में महिला और पुरुष सब इंस्‍पेक्‍टर की परीक्षा।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से हरियाणा लिस विभाग में महिला और पुरुष सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 26 सितंबर को लेगा। इसके लिए कुरुक्षेत्र में विभिन्न स्‍कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया। परीक्षा सुबह व सायं को दोनों सत्रों में होगी। सुबह के सत्र में परीक्षा नाै से साढ़े दस और सायं के सत्र में तीन से लेकर साढ़े चार तक ली जाएगी। इन परीक्षाओं को सुचारु रूप से चलाने के लिए परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परीधि में धारा-144 लगाने के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी पूर्ण पाबंदी रहेगी।

उपायुक्त एवं जिलाधीश मुकुल कुमार ने जारी आदेशों में कहा है कि परीक्षा के दौरान कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने और परीक्षाओं का सुचारू रूप से संचालन के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास 200 मीटर की परीधि में धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश 26 सितंबर को सायं पांच बजे तक लागू रहेंगे। इस अवधि के दौरान किसी भी व्यक्ति को परीक्षा केंद्र की 200 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार का हथियार, मोबाइल फोन व वाई-फाई यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटोस्टेट की मशीनें भी बंद रखी जाएंगी। उन्होंने बताया कि आदेशों की अवहेलना करने पर आइपीसी की धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

तैयारियों को लेकर बैठक 25 को

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग महिला व पुरुष सब इंस्पेक्टर के पद की परीक्षा के लिए 25 सितंबर को दोपहर एक बजे लघु सचिवालय के सभागार में बैठक की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारी इस बैठक में समय पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। इसमें केंद्र पर सुरक्षा और व्यवस्था के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसमें अभ्यर्थियों के प्रवेश सहित अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी