फ्रंटलाइन वर्करों में रोडवेजकर्मी शामिल नहीं, इस वजह से खफा है हरियाणा रोडवेज यूनियन

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। बावजूद रोडवेज कर्मियों को अभी तक फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल नहीं किया गया। उन्‍हें अीाी तक वेक्‍सीन नहीं लगाई गईं। ऐसे में हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने जीएम को ज्ञापन सौंपा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:50 PM (IST)
फ्रंटलाइन वर्करों में रोडवेजकर्मी शामिल नहीं, इस वजह से खफा है हरियाणा रोडवेज यूनियन
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ में रोष।

कुरुक्षेत्र, [अनुज शर्मा]। कोरोना काल के दौरान जिले में फंसे प्रदेशी यात्रियों को उनके घर तक सकुशल पहुंचाने का जिम्मा उठाने वाले रोडवेज कर्मियों को सरकार की ओर से फ्रंटलाइन वर्करों में शामिल नहीं किया गया है। जिससे अभी तक रोडवेज कर्मियों को कोरोना महामारी के बचाव के लिए वैक्सीन नहीं लग पाई है। लेकिन रोडवेज कर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना ही सैंकड़ों यात्रियों को रोजाना अपने गंतव्य तक पहुंचाने का कार्य कर रहे है। इसके साथ ही रोडवेज कर्मियों को मास्क व सैनिटाइजर की बोतलें अभी तक नहीं मुहैया नहीं हो पाई हैं। ऐसे में रोडवेज कर्मियों में भारी रोष व्याप्त हैं।

टिकट काटते समय कोरोना होने का डर

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के डिपो प्रधान गगन सिंह ढिल्लो ने महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा और कहा कि चालक परिचालक रोजाना लोकल व लंबे रूटों पर बसों को लेकर रवाना होते हैं। इस दौरान तय स्टॉपेज पर बस रुकती है और वहां से बस में सवार होने वाले यात्रियों की टिकट काटते है। ऐसे में परिचालक व चालक को कोरेाना होने का खतरा ओर भी बढ़ जाता है।

सभी बसों को किया जाएं सैनिटाइज

डिपो प्रधान गगनदीप सिंह ढिल्लो ने कहा कि रोडवेज बसों को अच्छी तरह से सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। जिससे यात्रियों सहित चालक-परिचालक कोरोना महामारी की चपेट में आ सकते हैं। महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रोडवेज बसों को सैनिटाइज करना चाहिए। जिससे यात्री व चालक-परिचालक का बचाव हो सकें।

रोडवेज कर्मियों की लिस्ट तैयार करवाई जा रही है। जैसे ही लिस्ट तैयार पूरी होती है। उसे स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया जाएगा और कोरोना वैक्सीन लगवा दी जाएगी।

अशोक मुंजाल, डिपो महाप्रबंधक, कुरुक्षेत्र।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन


 
chat bot
आपका साथी