अंबाला में हरियाणा पुलिस को वाहनों का इंतजार, पत्राचार के बाद भी नहीं सुन रही सरकार

अंबाला में हरियाणा पुलिस को वाहनों का इंतजार है। अभी तक पत्राचार के बावजूद मांग पूरी नहीं की गई। 197 वाहनों के सहारे अंबाला पुलिस जबकि 88 और की जरूरत है। वाहनों की संख्या कम होने से कर्मचारियों को पेट्रोलिंग के लिए करनी पड़ती है दिक्कत।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:37 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:37 PM (IST)
अंबाला में हरियाणा पुलिस को वाहनों का इंतजार, पत्राचार के बाद भी नहीं सुन रही सरकार
अंबाला पुलिस को वाहनों का इंतजार है।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला पुलिस के पास डायल 112 के तहत 29 नये व्हीकल आने के बाद 197 वाहन हो गए, लेकिन इतने वाहन पुलिस के लिए नाकाफी हैं। ऐसे में 88 वाहनों की और आवश्यकता है जबकि इन वाहनों के लिए हेड क्वार्टर को भी पत्राचार किया जा चुका है मगर अभी तक इस मामले में कुछ तक नहीं हुआ है। वाहनों की संख्या कम होने से पुलिस के सामने पेट्राेलिंग की समस्या सामने आ रही है। महकमें को सबसे ज्यादा बड़े वाहनों की आवश्यकता है।

228 में से 168 ही बचे थे वाहन

बता दें करीब चार माह पूर्व पुलिस महकमें की तरफ से 88 वाहनों की नीलामी की गई थी। ऐसे में पुलिस के पास 228 में से 168 वाहन की बचे थे। लेकिन 29 वाहन और आ जाने के बाद इनकी संख्या 197 हो गई है। जबकि पुलिस को 88 वाहनों की और आवश्यकता है। यहां बता दें विभाग ने जिन वाहनों को नीलाम किया उनमें फार और टू व्हीलर शामिल हैं जोकि साल 2002, 3, 4, 5 और 2006 के माडल थे। इन्हीं से ही फील्ड मूवमेंट हो रही है, मगर यह वाहन पुलिस के लिए बहुत कम हैं। ऐसे में अब पुलिस के एमटीओ विभाग ने दो-तीन पहले ही मुख्यालय को नये 88 वाहनों को खरीदने के लिए पत्र लिखा था।

कम वाहन होने से पेट्रोलिंग का संकट

यहां बता दें पुलिस के पास कम वाहन होने के चलते पेट्रोलिंग का संकट सामने खड़ा हो गया है। हालांकि पिछले साल कंडम हुए वाहनों को बेचकर सरकारी खजाने में राशि को जमा किया जा चुका है, किंतु अब तक नये व्हीकल महकमें में नहीं आए हैं। बता दें अपराधियों की धरपकड़ के लिए उनका पीछा करना हो या फिर हादसे के बाद क्षतिग्रस्त वाहन को उठाना हो पुलिस यह जिम्मा निभाती है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी