हरियाणा पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा लीक की खुल रहींं परतें, जानिए कौन है मास्‍टरमाइंड

हरियाणा पुलिस की कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा के मामले में एक के बाद एक परत खुलनें लगी हैं। रोहतक के पुलिसकर्मी प्रवेश की गिरफ्तारी पर जांच अटकी। छापेमारी में जुटी चार टीमें। सोनीपत के सूरजभान की निकली हरियाणा सरकार लिखी बोलेरो गाड़ी उसे भी काबू कर सकती है पुलिस।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:27 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:27 AM (IST)
हरियाणा पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा लीक की खुल रहींं परतें, जानिए कौन है मास्‍टरमाइंड
हरियाणा पुलिस की कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा का मामला।

करनाल, जागरण संवाददाता। सिपाही पद के लिए भर्ती परीक्षा में धांधली उजागर हुई तो एक के बाद एक राज खुलने लगा है। करनाल में हुए मामले की जांच का केंद्र अब रोहतक पुलिस के सिपाही एवं झज्जर जिला के गांव महमदपुर वासी प्रवेश ही माना जा रहा है। जिसे गिरफ्तार किए जाने के बाद पूरे मामले से पर्दा उठ सकेगा। यह आरोपित रोहतक के एक डीएसपी का गनमैन बताया जा रहा है। वह एक अन्य के साथ नेशनल हाईवे स्थित एक होटल की पार्किंग से हरियाणा सरकार लिखी बोलेरो में फरार हो गया था।

पुलिस ने जांच की तो यह बोलेरो सोनीपत के गांव खुबडू वासी सूरजभान की मिली है, जिसके चलते अब उसे भी पुलिस हिरासत में लेकर जांच में शामिल करेगी। हालांकि अभी पुलिस इस पूरे प्रकरण को लेकर फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है और रिमांड पर लिए आरोपितों उगले जा रहे राज के आधार पर अन्य आरोपितों तक पहुंचने के प्रयास कर रही है। आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए जिला पुलिस की चार टीमें सोमवार को भी रोहतक, झज्जर, सोनीपत व कैथल में छापेमारी करती रही।

बड़ा सवाल, कितने परीक्षा केंद्रों पर कराया गडबड़झाला

पुलिस जिला में उजागर हुए मामले के बाद व काबू किए गए आरोपितों से पूछताछ के अनुसार मुख्य आरोपित व रणनीतिकार पुलिस कर्मी प्रवेश को ही मान रही है। गिरफ्तार किए जाने के बाद उससे सबसे बड़ा सवाल यही पूछा जाना है कि करनाल व अन्य जिलों में कितने परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़झाला कराया है।

प्रवेश ही माना जा रहा मुख्य सूत्रधार

अभी तक पुलिस द्वारा की गई जांच व आरोपितों से पूछताछ में मुख्य सूत्रधार पुलिसकर्मी प्रवेश ही निकला है। सूत्रों अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपितों ने रिमांड के दौरान माना है कि उनकी पहुंच प्रवेश तक ही थी और उसी से डील थी।

जल्द काबू कर लिया जाएगा मुख्य आरोपित प्रवेश : एसपी

एसपी गंगा राम पूनिया का कहना है कि मामले के मुख्य आरोपित प्रवेश की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उसने किसी ओर परीक्षा केंद्र में भी इस प्रकार का कृत्य किया है या नहीं। चार टीम इस मामले में लगी हुई है। बोलेरो गाड़ी सूरजभान वासी खूबडू सोनीपत की है। उसे भी जांच में शामिल किया जाएगा।

चार आरोपित है चार दिन के व एक तीन दिन के रिमांड पर

बता दें कि शनिवार को सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले ही दिन पुलिस ने हाईवे किनारे एक होटल की पार्किंग से कार में बैठे सोनीपत के माहरा गांव वासी रौनक व रोहतक की एकता कालोनी वासी मोहित को काबू किया था जबकि डीएवी पीजी कालेज में बनाए सेंटर से रौनक की जगह परीक्षा दे रहे सोनीपत जिला के खुबडू गांव वासी विक्की व विक्की की जगह उसी केंद्र पर परीक्षा दे रहे झज्जर जिला के मारोत गांव वासी विजेेंद्र को काबू किया था। वहीं इंद्री रोड पर स्थित स्कूल में बने केंद्र से आरोपित अजय को गिरफ्तार किया था। उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया था जबकि अन्य चारों आरोपित चार दिन के रिमांड पर है। कार सवार आरोपितों से पुलिस ने केंद्र व परीक्षार्थियों के 20 से अधिक नामों की सूची भी बरामद की थी।

chat bot
आपका साथी