हरियाणा कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला, मुजफ्फर अहमद खान के पीछे लगी एसआइटी, जम्मू कश्मीर में छापे

हरियाणा कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड तक पुलिस अभी पहुंच नहीं पाई है। अभी तक इस मामले में 30 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। 58 लोगों की तलाश जारी है। मुख्य आरोपित जम्मू कश्मीर का मुजफ्फर अहमद खान है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 06:35 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 06:48 AM (IST)
हरियाणा कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला, मुजफ्फर अहमद खान के पीछे लगी एसआइटी, जम्मू कश्मीर में छापे
पुलिस हार्ड-डिस्क व पेन ड्राइव बरामद करने के लिए जम्मू-कश्मीर में जांच कर रही है।

जागरण संवाददाता, कैथल। पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक प्रकरण में आरोपित मुजफ्फर अहमद खान की गिरफ्तारी को लेकर एसआइटी जम्मू-कश्मीर में रेड कर रही है। डीएसपी विवेक चौधरी के नेतृत्व में एसआइटी टीम में शामिल सीआइए-वन की टीम पुलवामा, श्रीनगर सहित अन्य शहरों में आरोपित के ठिकानों पर ढूंढने में लगी है, लेकिन अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है।

वहीं इस मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किए गए आरोपित प्रिंटिंग प्रेस कर्मचारी जितेंद्र, मैनेजर राकेश व एजाज अमीन उर्फ मोहम्मद अमीन का दस दिन का रिमांड लेने के बाद जम्मू-कश्मीर में लेकर पुलिस पेन ड्राइव, कंप्यूटर की हार्ड डिस्क सहित अन्य सामान बरामद करने के लिए जांच कर रही है। आरोपित जितेंद्र ने पुलिस को बताया था कि पेन ड्राइव को कारगिल में कहीं छिपाया हुआ है। अब तक कुल 30 आरोपित इस मामले में गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 58 आरोपितों की गिरफ्तारी अभी होनी है।

बुधवार को हिसार से गिरफ्तार किए थे मोती और गुड्डू

बुधवार रात को इस मामले में गिरफ्तार किए गए हिसार के ढाणी ब्राह्मण निवासी दयानंद उर्फ मोती व आर्य नगर निवासी गुड्डू से दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। आरोपित दयानंद ने नरेंद्र को चार और गुड्डू ने दो परीक्षार्थी उपलब्ध करवाए थे। आरोपित दयानंद ने नरेंद्र को दस लाख रुपये भी दिए थे। आरोपित गुड्डू चार अगस्त को हिसार के होटल में पेपर आउट करवाने को लेकर हुई मीटिंग में भी शामिल रहा था। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ये था मामला

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा सात व आठ अगस्त को हुई थी। लेकिन छह अगस्त को ही आरोपितों ने आंसर-की लीक कर दी थी। सात अगस्त को सुबह के सत्र में आयोजित हुई परीक्षा के दौरान माता गेट से पुलिस ने जींद के खापड़ निवासी संदीप व गौतम, कैथल के प्यौदा निवासी नवीन को गिरफ्तार किया था। इन आरोपितों के बाद जींद के गांव थुआ निवासी बालाजी डिफेंस एकेडमी संचालक रमेश व किच्छाना निवासी राजेश को गिरफ्तार किया था। अगले दिन हिसार की लघु सचिवालय कालोनी निवासी नरेंद्र को गिरफ्तार किया।

नरेंद्र ने राजकुमार से एक करोड़ में खरीदी आंसर की

नरेंद्र ने एक करोड़ रुपये में हिसार के गांव खांड़ाखेड़ी निवासी राजकुमार से यह आंसर की खरीदी थी। राजकुमार के माध्यम से पुलिस जम्मू-कश्मीर पहुंची। जहां आरोपित नजीर के माध्यम से राजकुमार की मुलाकात एजाज अमीन से हुई और अमीन के माध्यम से गिरोह से जुड़े अन्य आरोपितों तक पुलिस पहुंची। इस तरह से जिस प्रिंटिंग प्रेस में पेपर छपाई हुई थी वहां के कर्मचारी जितेंद्र व मैनेजर राकेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अभी कैथल पुलिस एसआइटी की दो टीमें जम्मू-कश्मीर में छापामारी कर रही हैं।

58 आरोपितों की अभी होनी है गिरफ्तारी 

एसपी लोेकेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अब तक कुल 30 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। कुल 58 और आरोपितों की गिरफ्तारी होनी है। इसमें एसआइटी सहित अन्य टीमें लगी हुई हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी