जख्‍म दे गया कैथल सड़क हादसा, बरात से लौटते वक्त दूल्हे के ताऊ, दोस्ताें सहित 6 की मौत, मची चीख पुकार

कैथल में दो कारों की टक्‍कर हो गई। छह लोगों की मौत हो गई। बरात से लौटते वक्‍त दूल्‍हे के ताऊ दोस्‍तों सहित छह की जान गई। कैथल हादसा उम्र भर के लिए गहरे जख्म दे गया। माता-पिता का साया उठा तो किसी के घर का बुझ गया चिराग।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:42 PM (IST)
जख्‍म दे गया कैथल सड़क हादसा, बरात से लौटते वक्त दूल्हे के ताऊ, दोस्ताें सहित 6 की मौत, मची चीख पुकार
कैथल सड़क हादसे में छह लोगों की जान चली गई।

कैथल, [सुरेंद्र सैनी]। राजौंद-पूंडरी मार्ग पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा उम्र भर के लिए गहरे जख्म दे गया। घर के इकलौते बेटे सात वर्षीय विराज उर्फ आशु के सिर से माता-पिता का साया उठ गया। वहीं 20 वर्षीय हिसार के गांव सातरोड निवासी शिवम व उत्तर प्रदेश के शहर बरेली निवासी सत्यम की मौत से घरों के चिराग बुझ गए। 26 वर्षीय शिवम दोस्त राहुल की शादी होने के बाद जींद से बरात से खुशी-खुशी वापस पूंडरी लाैट रहा था। सत्यम की गाड़ी में दूल्हे राहुल का ममेरा भाई शिवम, ताऊ रमेश सहित अन्य रिश्तेदार भी थे। अभी गाड़ी पूंडरी से मात्र 10 किलोमीटर दूरी ही थी कि हादसे ने चार लोगों की जिंदगी को लील लिया।

वहीं दो लोगों को चोट आई है। इस हादसे की जैसे ही स्वजनों को सूचना मिली तो पांव तले से जमीन खिसक गई। लोगों का सिविल अस्पताल में तांता लग गया। शवों को देखकर लोग रोते-बिलखते हुए नजर आए। रिश्तेदार व गांव के लोग मृतकों के स्वजनों को सांत्वना देते दिखाई दिए।

कुछ माह पहले ही पूंडरी से नौकरी छोड़ कर नोएड़ा गया था सत्यम

पूंडरी के सैनी मोहल्ला निवासी राहुल बजाज कंपनी में मैनेजर के पद कार्यरत है, वहीं बरेली निवासी सत्यम भी इस कंपनी में नौकरी करता था। वह कुछ माह पहले ही यहां से नौकरी छोड़ कर नोएड़ा गया था। वहां एक कंपनी में नौकरी करता था। अब अपने दोस्त राहुल की शादी में पूंडरी आया हुआ था। सत्यम अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। वहीं हिसार के सातरोड गांव निवासी 20 वर्षीय शिवम की मौत से माता-पिता बेसुध हैं। आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं। शिवम अभी पढ़ाई कर रहा था। माता-पिता ने इकलौते बेटे के लिए जो सपने देखे थे, वह सब चकनाचूर हो गए। बेटे के शव को देख पिता सतीश कुमार बेसुध हो गए। रिश्तेदारों ने उसे संभाला। होश में आने पर बोले उसकी तो जिंदगी ही उजड़ गई। खुशी-खुशी परिवार के साथ भांजे की शादी में आया था, अब बेटे के शव को लेकर किस मुंह से गांव में जाऊंगा। वहीं परिवार के अन्य लोग व रिश्तेदार मृतक बेटे के पिता को सांत्वना देते दिखाई दिए।

दो बेटे व तीन बेटियों को छोड़ गया रमेश

दूल्हे राहुल के ताऊ 55 वर्षीय रमेश कुमार की हादसे में मौत हो गई। रमेश कुमार मोटरसाइकिल रिपेयर मिस्त्री का कार्य करता था। वह अपने पीछे दो बेटे व तीन बेटियां छोड़ गया। वहीं नरवाना के सैनी मोहल्ला निवासी 56 वर्षीय अनिल की भी हादसे में मौत हो गई। अनिल अपने पीछे दो बेटे छोड़ गया, जो दोनों ही विवाहित हैं। अनिल टायर पंचर व करियाना की दुकान चलाते हुए परिवार का पालन-पोषण कर रहा था।

पिछली सीट पर सोया हुआ था, अस्पताल में आकर आया होश

सड़क हादसे में घायल हुए नरवाना के मोर मोहल्ला निवासी बलराज ने बताया कि युवक सत्यम गाड़ी चला रहा था। दो आगे और चार लोग पीछे बैठे हुए थे। जींद से वापस बारात पूंडरी लौट रही थी। वह गाड़ी की पिछली सीट था। नींद आने के कारण हादसा कब और कहां हुआ उसे कोई जानकारी नहीं है। जब उसे होश आया तो उसे पता चला कि वह अस्पताल में दाखिल है। पूंडरी निवासी सतीश कुमार ने बताया कि हादसे के बारे में उसे कुछ याद नहीं है।

बीमार मां का पता लेकर लौट रही थी राजबाला

हादसे में राजबाला व उसके पति विनोद की मौत हो गई, जबकि सात वर्षीय बेटा विराज व भतीजी सोनिया घायल हैं। राजबाला का मायका कुरुक्षेत्र के गांव दबखेड़ी में है और ससुराल सफीदों के गांव मलार में। राजबाला सोमवार शाम को अपने पति के साथ गाड़ी में बीमार मां फूलो देवी का पता लेने के लिए गई थी। मंगलवार सुबह वापस ससुराल लौट रही थी, लेकिन रास्ते में ही हादसा हो गया। घायल सोनिया ने बताया कि वह पीछे वाली सीट पर बैठी थी। हादसा कैसे हुआ, इस बारे में कुछ भी याद नहीं है। सोनिया भी गांव मलार में विवाहित है। राजबाला दो भाइयों में इकलौती बहन थी। वहीं विनोद कुमार भी परिवार में सबसे छोटा है। विनोद की मौत से बड़ा भाई मनोज व उसका साला सतीश कुमार सदमे में है। विनोद कुमार गाड़ी किराया पर चलाते हुए परिवार का पालन-पोषण कर रहा था।

chat bot
आपका साथी