हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले, मैंने लिख दिया तो कार्रवाई तय, गुंडा-बदमाश नजदीक भी नहीं आ सकता

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनीं। बेटे की हत्या के मामले में न्याय की गुहार लेकर पहुंचे दंपती को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसपी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Umesh KdhyaniSun, 12 Sep 2021 06:32 AM (IST)
विज ने कहा कि शिकायती पत्रों पर क्या कार्रवाई हुई, इसकी मानीटरिंग भी की जाती है।

जागरण संवाददाता, अंबाला। जनता दरबार में अपनी समस्याओं को लेकर आने वालों को निश्चिंत होकर घर बैठकर कार्रवाई कर इंतजार करना हाेगा। क्योंकि शिकायती पत्र पर जब मैंने लिख दिया तो उस पर अधिकारी कार्रवाई जरूर करेंगे। समय समय पर शिकायती पत्रों पर क्या कार्रवाई हुई, इसकी मानीटरिंग भी की जाती है, ताकि पीड़ित को हर हाल में न्याय मिले। यह बातें हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने शनिवार को छावनी स्थित लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में फरियादियों की समस्याओं को सुनने के लिए लगाए गए जनता दरबार में कही।

कैथल के गुहला चीका से आए दंपती ने बताया कि बेट के हत्याकांड में शामिल आरोपित खुलेआम घर के आसपास से घूम रहे हैं। जब वह पुलिस में शिकायत करने के लिए पहुंचते हैं तो कोई कार्रवाई नहीं हो रही। आरोपितों के बचाने में सत्ता पक्ष के कुछ नेता लगे हैं। इसलिए पुलिस भी कार्रवाई करने से कतरा रही है। कहा कि जुलाई अगस्त महीने में लगे जनता दरबार में वह शिकायत लेकर गए थे। इसके बाद आरोपितों को बचाने में सत्ता पक्ष के दो लोग उतर आए हैं। विज ने कहा कि जनता दरबार में आपकी शिकायत दर्ज हो चुकी है और उस पर कार्रवाई जरूर होगी। उन्होंने एसपी को फोन करके मामले में पीड़ित पक्ष को तत्काल राहत प्रदान किए जाने का निर्देश दिया।

कबूतरबाजी की जांच के लिए बनाएं एसआइटी

कुरुक्षेत्र से आए दंपती ने बताया कि उनके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर ठगी हो गई है। अब ठगी करने वाले आरोपित न तो पैसे दे रहें और न ही बेटे को विदेश भेजने के लिए वीजा दिला रहे हैं। इस पर अनिल विज आइजी रेंज को एसआइटी बनाकर मामले में जांच करने का निर्देश दिया। कुरुक्षेत्र से आए धर्मवीर ने बताया कि बेटे का रिश्ता करने के नाम पर 12 लाख रुपए ठगी हुई, ठगों ने डेढ़ लाख रुपये अकाउंट में और बाकी के साढ़े 9 लाख रुपए कैश लिए हैं। रिश्ता तो नहीं हुआ और रुपये वापस करने की बात पर आरोपित तरह तरह की धमकियां दे रहें हैं।

प्रापर्टी डीलर ने हड़पी संपत्ति, बुजुर्ग महिला पहुंची विज के दरबार

यमुनानगर से बुजुर्ग महिला पहुंची और बताया कि उसकी संपत्ति को प्रापर्टी डीलर ने मिलीभगत करके बेच दिया है। अब जान से मारने की धमकी देते हुए पुलिस से उल्टा केस दर्ज करवा दिया है। इस पर विज ने कहा कि परेशान होने और दोबारा जनता दरबार अथवा किसी अधिकारी का चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। दो दिन में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई पुलिस करेगी। इस दौरान डीएसपी राम कुमार, अनिल कुमार, एसएचओ महेशनगर, कैंट और पड़ाव के अलावा नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन निशांत कुमार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.