कोरोना ने बढ़ाई हरियाणा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता, यमुनानगर में एक और कोविड़ सेंटर खोलने की तैयारी

कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। कोरोना के बढ़ते मरीज के चलते तैयारी भी तेज कर दी गई हैं। यमुनानगर में एक और कोविड सेंटर खोला जा रहा है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:58 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:58 PM (IST)
कोरोना ने बढ़ाई हरियाणा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता, यमुनानगर में एक और कोविड़ सेंटर खोलने की तैयारी
यमुनानगर में एक और कोविड सेंटर खोलने की तैयारी।

यमुनानगर, जेएनएन। यमुनानगर में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं। इस समय जिले में 1015 सक्रिय केस हो गए हैं। अब एक और कोविड सेंटर खोलने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। अब तक एकमात्र कोविड अस्पताल ईएसआइ में ही मरीजों काे रखा जा रहा था। यहां पर केवल 56 बेड की ही व्यवस्था है। इनमें संदिग्ध मरीजों को भी यही पर रखा जा रहा था। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग ने छछरौली का कोविड सेंटर फिर से रिओपन कर दिया था। यहां पर 30 बेड की व्यवस्था है। इसके बावजूद मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसे देखते हुए अब एक और कोविड सेंटर रिओपन करने की तैयारी है।

ईएसआई व छछरौली सेंटर में बेड फुल

ईएसआई कोविड-19 अस्पताल 56 बेड का है। यहां पर फिलहाल 53 संक्रमित भर्ती है। जबकि छछरौली सेंटर 30 बेड का है। यहां पर सभी बेड फुल हैं। कोविड सेंटरों में दाखिल मरीजों पर भी संक्रमण हावी हो रहा है। उन्हें ठीक होने में भी समय लग रहा है।

अधिकतर संक्रमित है ऑक्सीजन पर

कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है। संक्रमित मरीज 48 घंटे के भीतर गंभीर हो रहा है। सबसे ज्यादा सांस लेने में परेशानी हो रही है। इसलिए ही कोविड सेंटरों में दाखिल अधिकतर मरीज ऑक्सीजन पर है। ईएसआइ कोविड अस्पताल में 35 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

बिलासपुर का खोला जा सकता है सेंटर

छछरौली के बाद बिलासपुर का कोविड सेंटर खोला जा सकता है। हालांकि अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। बिलासपुर के लाल बहादुर नर्सिंग कालेज में पहले सेंटर बनाया गया था। बाद में संक्रमितों की संख्या कम हुई, तो इस सेंटर को बंद कर दिया गया था। अब मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है, तो दोबारा से इन्हें खोलने की तैयारी विभाग कर रहा है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी