Diwali से पहले हरियाणा सरकार का खिलाड़ियों को तोहफा, अंबाला के चार खिलाड़ियों को दिया कैश अवार्ड

सरकार ने खिलाड़ियों काे कैश अवार्ड की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में अंबाला के चार खिलाड़ियों को शामिल किया है। इन खिलाड़ियों ने नेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और मेडल जीते हैं। इसी आधार पर इन खिलाड़ियों को कैश अवार्ड दिया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 09:37 AM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 09:37 AM (IST)
Diwali से पहले हरियाणा सरकार का खिलाड़ियों को तोहफा, अंबाला के चार खिलाड़ियों को दिया कैश अवार्ड
अंबाला के चार खिलाड़ियों को मिला 14 लाख का कैश अवार्ड।

अंबाला, जागरण संवाददाता। हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोतसाहित करने के लिए उन्हें कैश अवार्ड देने का फैसला किया है। इस लिस्ट में अंबाला की चार खिलाड़ियों का नाम शामिल है। प्रदेश की खेल नीति का जहां दूसरे राज्य अनुसरण कर रहे हैं, वहीं खिलाड़ियों को लाखों रुपये कैश अवार्ड भी दिया जा रहा है। साल 2020-21 की खेल उपलब्धियों को देखते हुए सरकार ने अंबाला के चार खिलाड़ियों को 14 लाख रुपये का कैश अवार्ड प्रदान किया है। इन में पैरालिंपिक गेम्स में देश के लिए खेलने वाला पैरा शूटिंग खिलाड़ी दीपक सैनी भी शामिल है। खास है कि इस बार एथलेटिक्स के दो खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं।

अंबाला के चार खिलाड़ियों का नाम 

सरकार ने खिलाड़ियों काे कैश अवार्ड की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में अंबाला के चार खिलाड़ियों को शामिल किया है। इन खिलाड़ियों ने नेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और मेडल जीते हैं। इसी आधार पर इन खिलाड़ियों को कैश अवार्ड दिया है। सबसे ज्यादा कैश अवार्ड पैरा शूटिंग खिलाड़ी दीपक सैनी को दिया गया है। उनकी खेल उपलब्धियों को देखते हुए सरकार ने उनको 11 लाख रुपये का कैश अवार्ड दिया है। उन्होंने पहली पैराशूटिंग नेशनल चैंपियनशिप की आर-1 दस मीटर एयर राइफल स्टेडिंग में दूसरा, टीम इवेंट में पहला, प्रोन मिक्सड में पहला, प्रोन मिक्स्ड टीम में पहला, पचास मीटर एयर राइफल की प्रोन मिक्स्ड में पहला और 50 मीटर 3पी राइफल में पहला स्थान हासिल किया है। टीम इवेंट की उपलब्धि को पालिसी में शामिल नहीं किया गया। इन उपलब्धियों को देखते हुए सरकार ने 11 लाख रुपये का कैश अवार्ड दिया है। 

इन्हें भी मिला कैश प्राइज

दूसरी ओर रीतिका को 43वीं जूनियर गर्ल्स हैंडबाल चैपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल करने पर डेढ़ लाख रुपये, भारती को जूनियर नेशनल एथलेटिक्स में कांस्य पदक हासिल करने पर 75 हजार रुपये और साक्षी को इसी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर 75 हजार रुपये का कैश अवार्ड दिया गया है।

chat bot
आपका साथी