Politics: पानीपत पहुंचे पूर्व सीएम हुड्डा,बोले- ईमानदार सरकार का ढिंढोरा, बेची जा रही हैं नौकरियां

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पानीपत पहुंचे। उन्‍होंने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि ईमानदार सरकार का ढिंढोरा पीटा जा रहा है और दूसरी तरफ नौकरियों को बेचा जा रहा है। पूर्व सीएम ने प्रदेश सरकार की विफलताओं को गिनाया।

Anurag ShuklaThu, 25 Nov 2021 11:37 AM (IST)
पानीपत में प्रेसवार्ता करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

पानीपत, जागरण संवाददाता। हरियाणा के पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने आयोग में रिश्‍वत मामले पर भी सरकार को घेरा। हुड्डा ने कहा, सरकार की नीति है बेचो नौकरी, खरीदो वोट। आरोप लगाया कि ऐलनाबाद में संपन्न हुए चुनाव, हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की भर्तियों में गड़बड़झाला इसका सुबूत है।

वे बुधवार को यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू के सेक्टर-18 स्थित आवास पर पहुंचे थे। पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि एचपीएससी व एचएसएससी के चेयरमैन को इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रदेश सरकार भर्तियों की जांच किसी सीटिंग जज से कराए। मुख्यमंत्री को पिछले सात सालों में हुई भर्तियों पर श्वेत-पत्र जारी कर बताना चाहिए कि उनके कार्यकाल के दौरान कितनी भर्तियों को अदालत में चुनौती दी गई है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार के संरक्षण के बिना इतने बड़े स्तर पर घोटाला संभव नहीं है। किसान आंदोलन और कृषि कानून वापसी पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य मात्र चार-पांच प्रतिशत बढ़ा रही है, पेस्टीसाइड, यूरिया व दूसरे खाद पर जीएसटी लगा रही है। कांग्रेस 10-12 प्रतिशत न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाती थी, जीएसटी नहीं था।

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर के तृणमूल कांग्रेस में जाने पर पूर्व सीएम ने कहा कि सभी स्वतंत्र हैं, कोई कहीं भी जा सकता है। विपक्ष आपके समक्ष पर कहा कि करनाल, जींद के आयोजन सफल रहे। कार्यक्रम का अगला पड़ाव 11 दिसंबर को नूंह में होगा। इससे पूर्व उन्होंने सर छोटूराम, गुरु तेग बहादुर को नमन किया। इस मौके पर पूर्व सांसद जयप्रकाश, समालखा विधायक धर्म सिंह छौक्कर, इसराना से विधायक बलबीर वाल्मीकि, वीरेंद्र शाह, शशि लूथरा मौजूद रहे।

गुट मजबूत करने की कवायद

ऐलनाबाद चुनाव की हार के बाद हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्‍यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच गुटबाजी तेज हो गई है। ऐसे में हुड्डा कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे हैं। कुछ दिन पहले जींद में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। अब पानीपत में भी पहुंचे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.