शिक्षामंत्री ने कोरोना से बचाव कार्यों की समीक्षा, बोले- अधिकारी न बरतें किसी तरह की ढील

शिक्षामंत्री कंवर पाल ने समीक्षा बैठक ली।

हरियाणा के शिक्षा एवं वन मंत्री कंवर पाल ने कोरोना से बचाव के लिए समीक्षा बैठक की। मंत्री कंवर पाल ने डीसी काया्रलय में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्‍होंने किसी भी तरह से लापरवाही न बरतने को कहा।

Anurag ShuklaSun, 09 May 2021 05:31 PM (IST)

यमुनानगर, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए शिक्षा एवं वन मंत्री कंवर पाल ने डीसी काया्रलय में अधिकारियों की बैठक ली। । उन्होंने सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में बेडों की स्थिति, जिला में आक्सीजन की स्थिति, कोरोना सैंपल की रिर्पोट जल्दी आने बारे, लॉकडाउन के नियमों की पालना बारे, कोरोना टीकाकरण अभियान बारे व कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी ली।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि कोरोना से बचाव कार्यों में किसी तरह की ढील न बरती जाए। जिस अधिकारी को जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे बाखूबी निभाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घबराने व डरने की कोई जरूरत नहीं है बल्कि सतर्क रहने की जररुत है। सरकार की गाइड लाईन का सभी लोग पालन करें। मास्क सही ढंग से अवश्य लगाएं व सामाजिक दूरी भी बनाए रखें।

हेल्पलान नंबर जारी

डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग हेल्पलाइन नंबर 9817664700, 9817820600, 9817889600, टोल फ्री नंबर 1950 व जिला प्रशासन का हेल्पलाइन नंबर 01732-237801 हैं। आइएमए की ओर से भी होम आइसीयूलेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर -8950954350 जारी किया गया है। आइएमए जगाधरी-यमुनानगर ने कोरोना मरीजो के ईलाज में 10 प्रतिशत की छूट देने का अहम फैसला लिया है। इसी प्रकार मरीजों के लिए बेडों के किराए में भी कमी की गई है। नॉन नेशनल एक्रीडिएशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल के अस्पतालों में आइसीयूलेशन के लिए 7200 रुपये, आईसीयू विदआऊट वेंटीलेटर बेड 11700 रुपये व आइसीयू विद् वेंटीलेटर बैड 13500 रुपये निर्धारित किए गए हैं। इसी प्रकार नेशनल एक्रीडिएशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल के अस्पतालों में आइसीयूलेशन के लिए नौ हजार रुपये, आईसीयू विदआऊट वेंटीलेटर बेड 13500 रुपये व आईसीयू विद् वेंटीलेटर बैड 16200 रुपये निर्धारित किए गए हैं।

ये रहे उपस्थित

बैठक में विधायक घनश्याम दास अरोडा, मेयर मदन चौहान, जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, डीसी मुकुल कुमार, नगर निगम कमिश्नर धर्मबीर सिंह, एसपी कमलदीप गोयल, एसडीएम सुशील कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन आहूजा, एसडीएम जसपाल सिंह गिल, सीटीएम हरप्रीत कौर, सिविल सर्जन डा. विजय दहिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.