Haryana Crime: दर्दनाक, यमुनानगर पिता ने एक वर्षीय बच्ची को मारी लातें, मौत

Haryana Crime News हरियाणा के यमुनानगर में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। एक पिता ने अपनी एक साल की बच्‍ची को लात मारी। इससे उसको चोट लगी और उसकी मौत हो गई। पत्‍नी को जेल जाने का खौफ दिखा चुप करा दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:50 PM (IST)
Haryana Crime: दर्दनाक, यमुनानगर पिता ने एक वर्षीय बच्ची को मारी लातें, मौत
पिता ने एक वर्षीय बच्‍ची को मार डाला।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। शहर जगाधरी थाना क्षेत्र के तेजली गेट में किराये के मकान में रह रहे पिता निखिल ने एक वर्षीय बच्ची व पत्नी को पीटा। इस मारपीट में लगी चोटों की वजह से बच्ची की मौत हो गई। हालांकि मामला जुलाई का है। उस समय दंपती ने भी बच्ची की मौत बेड से गिरकर लगी चोटों की वजह से होने की बात कही थी। बाद में जब पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी, तो उसमें सामने आया कि बच्ची को चोटें लगी हुई हैं। तीन जगह चोटें लगी हैं।

बूड़िया गेट चौकी इंचार्ज गुरदयाल सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व डाक्टरों की रिपोर्ट के आधार पर बच्ची की मौत पीठ, सिर व छाती में लगी चोटों की वजह से हुई है। इस आधार पर ही मामले में आरोपित निखिल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, मूल रूप से नई दिल्ली के उत्तमनगर निवासी पूनम ने वर्ष 2015 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के मंडी गेट निवासी निखिल कुमार के साथ प्रेम विवाह किया था। इसके बाद से वह निखिल के साथ यहां तेजली गेट के पास किराये के मकान में रह रही थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चलता रहा। बाद में निखिल व पूनम के बीच झगड़े होने लगे।

आरोप है कि निखिल शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था। इस दौरान वर्ष 2020 में उन्हें एक बेटी देविका पैदा हुई थी। आरोप है कि निखिल बच्ची को पसंद नहीं करता था। वह अक्सर पूनम से यह कहता था कि यह उसकी बेटी नहीं है। जब भी निखिल पूनम के साथ मारपीट करता था, तो बच्ची देविका गोद में होने की वजह से उसे भी चोट लग जाती थी।

17 जुलाई 2021 को निखिल ने पूनम के साथ मारपीट की। उसे धक्का दिया। जिससे वह बेटी देविका सहित नीचे गिर गई। आरोप है कि निखिल ने उसे लात व घुसे मारे। इस दौरान देविका को भी चोटें लगी। चोटों की वजह से उसका पेट सूज गया था। वह अक्सर रोती रहती थी। 22 जुलाई को पूनम अपनी बेटी देविका को लेकर डाक्टर के पास गई। जहां डाक्टरों ने बताया कि बच्ची को मार पिटाई की वजह से चोटें लगी है। 25 जुलाई को पूनम रसोई में खाना बना रही थी। इसी दौरान उसकी बच्ची खेलते हुए बेड से गिर गई। उसे उठाकर चुप कराया। अगले दिन उसका पेट फूला हुआ था। उसे तुरंत अस्पताल में लेकर गई। जहां से उसे पीजीआइ के लिए रेफर कर दिया गया।वहां कई दिन तक इलाज चलता रहा। 28 जुलाई को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

पति ने धमकी देकर करा दिया था चुप

पुलिस को दी शिकायत में पूनम ने आरोप लगाया कि उस समय पति निखिल ने उसे डरा दिया था। यदि किसी को बच्ची के बारे में बताया, तो दोनों को जेल जाना पड़ेगा। इसलिए बच्ची की मौत का कारण बेड से गिरने से लगी चोट को बताया। अब बाद में पता लगा कि बच्ची की मौत सिर व छाती और पीठ पर लगी चोटों के कारण ही हुई है। आरोप है कि निखिल की वजह से उसकी बच्ची की जान गई है।

chat bot
आपका साथी