हरियाणा कांस्टेबल भर्ती पेपर लीकः 50 हजार के दो इनामी गिरफ्तार, एक करोड़ में खरीदी थी आंसर-की

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में दो और आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। एक रोहतक और एक हिसार का रहने वाला है। दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। अब तक कुल 36 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 07:02 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:37 AM (IST)
हरियाणा कांस्टेबल भर्ती पेपर लीकः 50 हजार के दो इनामी गिरफ्तार, एक करोड़ में खरीदी थी आंसर-की
इस मामले में कुल 88 आरोपितों की गिरफ्तारी होनी है।

जागरण संवाददाता, कैथल। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक प्रकरण में सीआइए टू पुलिस ने 50-50 हजार रुपये के इनामी दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में जिला रोहतक के गांव रिटौली निवासी वेदप्रकाश व हिसार के सेक्टर 13 निवासी प्रदीप कुमार शामिल है।

प्रकरण में पहले गिरफ्तार किए जा चुके हिसार के गांव खांड़ाखेड़ी निवासी आरोपित राजकुमार ने आंसर-की पांच अगस्त को दिल्ली एयरपोर्ट पर आरोपित वेदप्रकाश को दी थी। आरोपित राजकुमार से वेदप्रकाश ने एक करोड़ में यह आंसर-की खरीदी थी। आरोपित वेदप्रकाश ने इस आंसार-की को आगे अन्य परीक्षार्थियों को उपलब्ध करवाया था। इसी प्रकार चार अगस्त को ओंकार होटल हिसार में पेपर आउट करवाने को लेकर हिसार के लघु सचिवालय कालोनी निवासी नरेंद्र ने जो बैठक करवाई थी, इसमें आरोपित प्रदीप भी शामिल था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया। जहां से वेदप्रकाश को छह दिन के व प्रदीप को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

अब तक कुल 36 आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार

पेपर लीक प्रकरण में अब तक कुल 36 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। दोनों आरोपित वेदप्रकाश व प्रदीप की गिरफ्तारी से पूर्व कैथल सीआइए-1 पुलिस की टीम दो लाख रुपये के इनामी आरोपित जम्मू-कश्मीर के जिला रामबन गांव गुल निवासी मुजफ्फर अहमद खान, 50-50 हजार रुपये के इनामी आरोपित जिला भिवानी के गांव ढाणी खुशहाल निवासी मनोहर, माजरा प्याऊ निवासी नवीन को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित मुजफ्फर अहमद खान को पूछताछ के लिए नौ दिन के रिमांड पर लिया है।

रातों-रात अमीर बनना चाहता था मुजफ्फर अहमद

आरोपित मुजफ्फर अहमद खान रातों-रात अमीर बनने के लिए पेपर लीक प्रकरण से जुड़ा था। इससे पहले वह इस तरह के किसी अपराध में शामिल नहीं रहा। एसआइटी के मुताबिक यह उसका पहला मौका था और इसी में वह धरा गया। उसे पेपर लीक प्रकरण की जानकारी नहीं थी। मुख्य आरोपित जम्मू-कश्मीर के जिला डोडा गांव सिंधरा निवासी प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले कर्मचारी जितेंद्र ने पेपर व आंसर-की लीक करने की जानकारी उसे दी थी। उसने पेपर के चारों सेट और उनकी आंसर की आगे श्रीनगर की दूधगंगा कालोनी निवासी एजाज अमीन को दी थी। एजाज ने प्रश्न पत्र व आंसर-की जम्मू एयरपोर्ट पर श्रीनगर के हसरत बल निवासी मोहम्मद अफजल डार को दी थी। मुजफ्फर अहमद व एजाज अमीन के बीच 60 लाख रुपये में सौदा हुआ था। यह रकम परीक्षा के बाद देनी थी। इस मामले में शामिल जम्मू-कश्मीर निवासी आरोपित मोहम्मद अफजल डार अभी फरार चल रहा है।

यह है मामला

बता दें कि सात व आठ अगस्त को पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित करवाई गई थी। परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया था। सीआइए-1 कैथल की टीम ने माता गेट से जींद निवासी संदीप, गौतम व कैथल के गांव प्यौदा निवासी नवीन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद गिरोह से जुड़े अन्य आरोपितों तक पुलिस पहुंची थी। अब तक कुल 36 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। 88 आरोपितों की गिरफ्तारी होनी है।

आरोपितों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि पेपर लीक प्रकरण में दो और 50-50 हजार के इनामी आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस रेड कर रही है।

chat bot
आपका साथी