नकली सिगरेट बनाने की सूचना पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, फैक्ट्री सील

अंबाला में सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की। टीम ने साहा की फैक्‍ट्री में नकली सिगरेट बनाते पकड़ा। फैक्ट्री से टीम को सिगरेट बनाने या पैकिंग संबंधी नहीं मिले कोई कागजात। सीएम फ्लाइंग की टीम ने फैक्‍ट्री को सील कर दिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:27 PM (IST)
नकली सिगरेट बनाने की सूचना पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, फैक्ट्री सील
अंबाला के साहा में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी।

अंबाला, जागरण संवाददाता। साहा के इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री नंबर 249 में नकली सिगरेट बनाने की सूचना पर शुक्रवार देर रात सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी करने पहुंची टीम को इंटरनेशनल ब्रांड से मिलती जुलती सिगरेट पैक किए जाने का शक था। फैक्ट्री से भारी मात्रा मेंतंबाकू, सिगरेट पैकिंग के डिब्बियां और सिगरेट फिल्टर मिले हैं। फैक्ट्री में काम कर रहे 5 मजदूर मिले, लेकिन छापेमारी की सूचना के बाद भी मालिक नहीं पहुंचा था। टीम ने फैक्ट्री को सील कर दिया है।

सीएम फ्लाइंग टीम में शामिल जिले के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि साहा की फैक्ट्री नंबर 249 में इंटरनेशनल ब्रांड मार्लब्रोनाइट के नकली सिगरेट बनाने का काम चल रहा है। इस पर टीम ने रात छापेमारी किया, जिसमें भारी मात्रा में सिगरेट तैयार करने में इस्तेमाल होने वाली तंबाकू, खाली सिगरेट की डिब्बियां और सिगरेट का फिल्टर भी बरामद हुआ है। टीम ने बताया कि फैक्ट्री से किसी विभाग से सिगरेट बनाने या पैकिंग संबंधी कोई कागजात नहीं मिले है। फैक्ट्री किराये पर थी, जिसे सील कर दिया गया है। एसएचओ साहा गुरमेल सिंह ने बताया कि शिकायत दर्ज कर ली गई है। मामले की गहन जांच चल रही है, इस मामले की स्वयं मानीटरिंग कर रहें हैं।

chat bot
आपका साथी