Famers Protest : दिल्‍ली में आंदोलन कर रहे किसानों को पंजोखरा और मंजी साहिब गुरुद्वारा से जाएगा लंगर और दवाइयां

दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों के लिए गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब और गुरुद्वारा मंजी साहिब से रोजाना लंगर की सेवा की जाएगी। इसके साथ ही दवाइयों तक की भी सुविधा दी जाएगी। एसजीपीसी की तरफ से अंबाला से पूर्व एसजीपीसी मेंबर गुरदीप ¨सह भानोखेड़ी की ड्यूटी लगा दी गई है।

By Edited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:10 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:05 AM (IST)
Famers Protest : दिल्‍ली में आंदोलन कर रहे किसानों को पंजोखरा और मंजी साहिब गुरुद्वारा से जाएगा लंगर और दवाइयां
एसजीपीसी की अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अंबाला पहुंची बीबी जगीर कौर

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों के लिए गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब और गुरुद्वारा मंजी साहिब से रोजाना लंगर की सेवा की जाएगी। इसके साथ ही दवाइयों तक की भी सुविधा दी जाएगी। एसजीपीसी की तरफ से अंबाला से पूर्व एसजीपीसी मेंबर गुरदीप सिंह भानोखेड़ी की ड्यूटी लगा दी गई है।

रविवार दोपहर को गुरुद्वारा मंजी साहिब में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर पहुंचीं। उन्होंने किसान आंदोलन में किसानों का हर से सहयोग करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि बीबी जगीर कौर को कुरुक्षेत्र स्थित गुरुद्वारा में नगर कीर्तन के अवसर पर पहुंचना था। लेकिन वह दोपहर को गुरुद्वारा मंजी साहिब में पहुंची।

तीसरी बार एसजीपीसी की अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अंबाला पहुंचीं। जहां उन्होंने गुरुद्वारा मंजी साहिब में माथा टेका। इसके बाद सिख समाज की ओर से उन्हें गुरुग्रंथ साहिब की अगुवाई में सम्मानित किया गया।

लखनौर साहिब और मरदो साहिब से पहुंचा लंगर

दिल्ली में किसानों के धरने पर गुरुद्वारा लखनौर साहिब और मरदो साहिब से ही लंगर भेजने की व्यवस्था की जा रही थी। लेकिन अध्यक्ष ने अब मंजी साहिब और पंजोखरा साहिब की ड्यूटी लगा दी है।

दवाइयां भी भेजी जाएंगी

एसजीपीसी के पूर्व मेंबर गुरदीप सिंह भानोखेड़ी ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब से किसान आंदोलन में पहले से ही लंगर भेजा जा रहा था। अंबाला से रविवार अलसुबह भी लंगर भेजा गया था। आगे भी भेजा जाएगा। इसके साथ ही किसानों के लिए दवाइयों का भी प्रबंध किया जाएगा। ताकि किसानों किसी तरह की परेशानी न हो।

किसानों को पूरा सहयोग दें

अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से लंगर और दवाई भेजी जाएगी। किसान यूनियन को संघर्ष को पूरी सहायता की जाएगी। गुरदीप ¨सह भानोखेड़ी की ड्यूटी लगाई गई है कि मेंबर एसजीपीसी अपना लंगर भी भेजे और पूरा सहयोग दें।

chat bot
आपका साथी