सूक्ष्म रूप से दशहरा मनाने का फैसला हनुमान सभा कर सकेंगी प्रवेश

कोरोना के चलते इस बार भी सरकारी दिशा निर्देशों के अनुसार दशहरा सूक्ष्म रूप से मनाया जाएगा। दशहरा स्थल पर केवल हनुमान सभाओं को ही प्रवेश की इजाजत होगी। आम जन के लिए प्रवेश निषेध होगा।

JagranMon, 20 Sep 2021 07:39 AM (IST)
सूक्ष्म रूप से दशहरा मनाने का फैसला हनुमान सभा कर सकेंगी प्रवेश

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना के चलते इस बार भी सरकारी दिशा निर्देशों के अनुसार दशहरा सूक्ष्म रूप से मनाया जाएगा। दशहरा स्थल पर केवल हनुमान सभाओं को ही प्रवेश की इजाजत होगी। आम जन के लिए प्रवेश निषेध होगा। यह फैसला सेक्टर 25 स्थित रघुनाथ धाम में दशहरा कमेटी सनौली रोड की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।

बैठक में रघुनाथ धाम में नवनिर्मित फिजियोथैरेपिस्ट सेंटर में अपनी सेवायें देने के लिए वरिष्ठ उपप्रधान तिलक राज छाबड़ा को सम्मानित किया गया। प्रधान रमेश माटा ने बताया कि दशहरा पर्व इस बार भी सूक्ष्म रूप से एसडी विद्या मन्दिर सीनियर विग में मनाया जाएगा। इस बार रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले बनेंगे। दशहरा स्थल पर सामान्य जन के लिए रावण परिवार के दर्शन एवं पूजा का सुबह आठ बजे से होगी।

रावण दहन का सीधा प्रसारण सोशल मीडिया के माध्यम से होगा जिसके माध्यम से आम जन भी दशहरा पर्व से जुड़ सकेंगे। दशहरा स्थल पर केवल हनुमान सभाएं ही प्रवेश पा सकेंगी। माटा ने कहा कि दशहरा स्थल पर हनुमान स्वरूपों और सेवादारों के प्रवेश से संबंधित व रजिस्ट्रेशन के लिए आगामी 21सितंबर को एक बैठक हनुमान सभाओं के साथ की जाएगी। टूटी सड़कों की शिकायत, सफाई के लिए पत्र देंगे मेयर को

बैठक में वरिष्ठ सदस्य गजेंद्र सलूजा ने कहा कि बरसात में टूट चुकी सभी प्रमुख सड़कों को सुधारने, सफाई और लाइटनिग की व्यवस्था के लिए दशहरा कमेटी नगर निगम आयुक्त, महापौर, शहरी विधायक को मांग पत्र सौंपेगी। ताकि हनुमान स्वरूप को परेशानी नहीं झेलनी पड़े। बैठक में मौजूद रहे

तिलक राज छाबड़ा, लीला कृष्ण भाटिया, किशोर अरोड़ा, किशन शर्मा, महेन्द्र पसरीचा, कृष्ण गोपाल सेठी, प्रीतम गुलाटी, बसंत रामदेव, चिमन सेठी, रमन पाहवा, विक्की छाबड़ा, रोहित अग्घी, कैलाश लूथरा, देवेन्द्र रेवड़ी, सूरज बरेजा, दीनानाथ, हरबंस लाल अरोड़ा, स्वप्निल जुनेजा, विजय चौधरी, धीरज बांगा, रविन्द्र शर्मा, चुन्नी लाल चुघ, ओम प्रकाश रेवड़ी, जयदयाल तनेजा, पंकज सेठी, संजय बरेजा, अजय आहुजा, संदीप दुआ उपस्थित थे। रघुनाथ धाम के प्रांगण में रखे रावण परिवार के लोहे के स्टैंड इस बार भी अनुपयोगी रहेंगे। गौरतलब है कि दशहरा कमेटी द्वारा लोहे के यह स्टेंड स्थायी रूप से बनवाए गए हैं। जिसका प्रयोग पूर्व में रावण के 70-80 फुट के पुतलों को खड़ा किये जाने में किया जाता है। लेकिन कोरोना के कारण पिछली बार भी यह स्टैंड उपयोगहीन रहे थे। इस बार भी इनके साथ ऐसा होने जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.