सरकारी कार्यालयों में शोपीस बनी हैंड सैनिटाइडर मशीन

कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है लेकिन सरकारी कार्यालयों में लगी हजारों रुपये की हैंड सैनिटाइजर मशीन दमतोड़ रही हैं। कुछ महीनों से खराब पड़ी हैं तो कहीं उनमें लिक्विड नहीं डाला जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:55 PM (IST)
सरकारी कार्यालयों में शोपीस बनी हैंड सैनिटाइडर मशीन
सरकारी कार्यालयों में शोपीस बनी हैंड सैनिटाइडर मशीन

जागरण संवाददाता, समालखा : कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन सरकारी कार्यालयों में लगी हजारों रुपये की हैंड सैनिटाइजर मशीन दमतोड़ रही हैं। कुछ महीनों से खराब पड़ी हैं तो कहीं उनमें लिक्विड नहीं डाला जा रहा है।

करीब तीन माह पहले सरकारी कार्यालयों के भीतर मुख्य द्वार के पास जनता, अधिकारी और कर्मचारियों को हाथ सैनिटाइज करने के लिए हैंड सैनिटाइजर मशीन लगाई गई थी। सभी को हाथ सैनिटाइज कर अंदर जाना था। फिर भी एसडीएम कार्यालय, नगरपालिका और बिजली कार्यालय की मशीन काफी दिनों से बंद पड़ी है। बीडीपीओ कार्यालय की मशीन भी सही तरीके से काम नहीं कर रही है। किसी में तरल सैनिटाइजर की कमी है तो कोई खराब पड़ी है। कर्मचारी सहित जनता बगैर हाथ सैनिटाइज किए अंदर जाते और काम करते हैं। अधिकारी इसे चालू करवाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। लाखों की मशीन शोपीस बनी हैं। हाथ सैनिटाइज करना तो दूर लोग मास्क लगाने की भी उपेक्षा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी