जीटी रोड की बिजली लाइनों का होगा कायाकल्प, बढ़ेगी सुंदरता

जीटी रोड के राहगीरों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी बिजली लाइन -सुन्दरीकरण के लिए लोह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:53 PM (IST)
जीटी रोड की बिजली लाइनों का होगा कायाकल्प, बढ़ेगी सुंदरता
जीटी रोड की बिजली लाइनों का होगा कायाकल्प, बढ़ेगी सुंदरता

जीटी रोड के राहगीरों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी बिजली लाइन

-सुन्दरीकरण के लिए लोहे के एंगल होंगे रंगीन, खराब सामान बदला जाएगा

-कुंडली बार्डर से अंबाला तक लाइन में नहीं दिखेगी किसी तरह की कमियां

जागरण संवाददाता, समालखा: जीटी रोड (एनएच-44) से गुजरने वाली बिजली लाइनों को निगम द्वारा संवारा जाएगा। एंगल को रंगीन किया जाएगा। झुके खंभों को दुरुस्त किया जाएगा। पुराने डिस्क व इन्सुलेटर भी बदले जाएंगे। यह काम प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। निगम एमडी के निर्देश आ गए हैं। अधिकारियों ने बिजली सामान की व्यवस्था कर ली है। शनिवार से इसे शुरू किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर ठेका भी छोड़ा जा सकता है। हरियाणा की सीमा में लाइनों का कायाकल्प होगा। एक्सईएन सतपाल सिंह ने एसडीओ वतन सेढ़ा, जेई कुलदीप सिंह व लाइनमैन के साथ हल्दाना बार्डर से लेकर झट्टीपुर तक की लाइनों का निरीक्षण किया। एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए हैं।

जीटी रोड कई राज्यों को आपस में जोड़ता है। वीआइपी सहित विदेशी पर्यटकों का यहां से जाना-आना होता है। प्रदेश की बिजली व्यवस्था और समृद्धि की छाप विदेशियों पर छोड़ने के लिए निगम का यह प्रयास है। एमडी के आदेश मिलने के बाद से सभी निगम अधिकारी व कर्मचारी इसमें लगे हैं। उपलब्ध सामानों से काम शुरू करने की कवायद चल रही है।

स्थानीय को भी होगा फायदा, हादसे में आएगी कमी

जीटी रोड की बिजली लाइनों के कायाकल्प होने से जहां हादसों में कमी आएगी, वहीं कर्मचारियों और उपभोक्ताओं को भी सहुलियत मिलेगी। नए सामानों के लगने से फाल्ट की रफ्तार कम होगी। बिजली सप्लाई भी पहले से अधिक मिलेगी। एंगल के रंगीन होने और नए सामान लगने से जीटी रोड की सुंदरता बढ़ेगी। एक्सईएन सतपाल सिंह ने बताया कि हरियाणा की सीमा में पूरे प्रदेश में जीटी लाइन की गुणवत्ता और सुंदरता को बढ़ाने के लिए यह किया जा रहा है। तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने के आदेश एसडीओ को दिए गए हैं। स्टोर से सामान मंगाया जा रहा है। जरूरी पड़ने पर सामान खरीदा भी जा सकता है। कम से कम समय में इसे पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी