फर्जी बिल बनाकर करोड़ों का जीएसटी फर्जीवाड़ा, कई प्रदेशों में फैला जाल, पानीपत से जुड़े तार

पानीपत में जीएसटी फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। फर्जी बिल बनाकर करोड़ों रुपये का चूना लगाया गया है। सेल्‍स टीम ने फर्जी बिल बनाकर साढ़े पांच करोड़ का चूना लगाने वाला विक्रम गर्ग को गिरफ्तार कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:31 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:31 AM (IST)
फर्जी बिल बनाकर करोड़ों का जीएसटी फर्जीवाड़ा, कई प्रदेशों में फैला जाल, पानीपत से जुड़े तार
फर्जी बिल बनाकर करोड़ों का जीएसटी फर्जीवाड़ा।

पानीपत, जेएनएन। जीएसटी के फर्जी बिल बनाकर सरकार को साढ़े पांच करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोपित विक्रम गर्ग आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया। उसे सेल्स टैक्स की टीम ने पुलिस के सहयोग से मेरठ से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने 88 करोड़ रुपये की फर्जी बिलिंग की। इसके बाद सरकार से साढ़े पांच करोड़ का इनपुट क्रेडिट ले लिया। जबकि माल न बिका और न ही खरीदा गया।

एक्साइज एंड टैक्सेशन आफिसर अजय कुंडू ने दैनिक जागरण को बताया कि काफी दिनों से विक्रम गर्ग की तलाश की जा रही थी। कई बोगम फर्में बनाकर गर्ग ने बिलिंग की। कंप्यूटर से जब मामला पकड़ में आया तो पता चला कि जो फर्में दिखाई गई हैं, वो असल में हैं ही नहीं। जब उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया गया तो फरार हो गया। आशंका है कि उसने हरियाणा ही नहीं, कई अन्य प्रदेशों में भी फर्में बनाकर इस तरह फर्जीवाड़ा किया होगा। पूछताछ में सब सच सामने आ जाएगा। 

जेल भेजा गया

आरोपित विक्रम गर्ग को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि पानीपत में विक्रम गर्ग के अलावा और भी दर्जनों लोगों पर केस दर्ज हुए हैं। पान की दुकान से लेकर रेहड़ी लगाने वालों तक के पैन नंबर के माध्यम से फर्म बनाई गईं। इससे बिल काटे और इनपुट क्रेडिट टैक्स सरकार से ले लिया। जांच हुई तो कोई भी सामने नहीं आया। अब धीरे-धीरे आरोपित पकड़े जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी