जीएसटी फर्जीवाड़ा, कैथल के युवक के नाम से 11.84 करोड़ का ट्रांजेक्शन

हरियाणा के कैथल में जीएसटी फर्जीवाड़ा सामने आया है। कैथल के युवक के नाम से जीएसटी नंबर ले 11.84 करोड़ की ट्रांजेक्शन की। मोबाइल पर मैसेज आया तो जानकारी मिली। पूंडरी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ किया केस दर्ज।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:12 PM (IST)
जीएसटी फर्जीवाड़ा, कैथल के युवक के नाम से 11.84 करोड़ का ट्रांजेक्शन
कैथल में जीएसटी फर्जीवाड़ा सामने आया है।

पूंडरी (कैथल), संवाद सहयोगी। किसी अज्ञात व्यक्ति ने पूंडरी के एक युवक के आधार व पैन नंबर पर जीएसटी नंबर लेकर 11 करोड़ 84 लाख 51 हजार 100 रुपये की ट्रांजेक्शन कर लिया। पूंडरी थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अभी तक आरोपित की कोई पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस को दी शिकायत में पूंडरी पाई गेट निवासी धर्मवीर सिंह ने बताया कि आधार व पैन कार्ड का नंबर लेकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उपरोक्त जीएसटी नंबर लेकर उसके नाम से कुल 11 करोड़ 84 लाख 51 हजार 100 रुपये की ट्रांजेक्शन की गई। इस बारे में 12 मार्च 2021 को एक मोबाइल पर इनकम टैक्स विभाग के मैसेज के आधार पर उसे जानकारी मिली। इसके बाद वह अपने एकाउटेंट से मिला तो उन्होंने इनकम टैक्स विभाग में संपर्क करके उसे बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके साथ धोखाधड़ी की है।

उसका कहना है कि जीएसटी नंबर उसकी तरफ से नहीं लिया गया है और ना ही उसने कोई ट्रांजेक्शन की गई है। इसलिए ऐसा करने वाले व्यक्ति की पहचान कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। पूंडरी थाना पुलिस ने इस बारे में शिकायत मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आधार व पैन कार्ड का नंबर कैसे गया नहीं है जानकारी

शिकायतकर्ता धर्मवीर ने बताया कि 22 मार्च को उसके मोबाइल नंबर पर मैसेज आया था। एक-दो दिन तो उसने इस मैसेज को अनदेखा कर दिया, लेकिन एक दिन अकाउंटेंट से इस बारे में बातचीत की तो उसने बड़ी ट्रांजेक्शन होने की बात कही। इसके बाद वह इंकम टैक्स व जीएसटी विभाग में गया तो उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर ट्रांजेक्शन की गई है। आधार कार्ड व पैन कार्ड नंबर उसका है, लेकिन किसी ने जीएसटी नंबर लेकर ऐसा गोलमाल किया गया है। इस मामले को लेकर उसने अप्रैल माह में एसपी लोकेंद्र ङ्क्षसह से मिलकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

छोटी सी दुकान चलाता है धर्मवीर

शिकायतकर्ता ने बताया कि वह छोटी सी दुकान पूंडरी में चलाता है, इतनी बढ़े स्तर पर वह ट्रांजेक्शन कैसे कर सकता है। उसका केवल एक होम लोन जरूर चल रहा है। इसके अलावा उसका कोई पैसों का लेनदेन नहीं है। जहां-जहां उसने अपने कागजात दिए हैं, वहां भी इस बारे में पता किया गया है, लेकिन इस तरह की ट्रांजेक्शन को लेकर कोई जानकारी ऐसी नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी