सेक्टर-25 में ग्रिल ऊंची होगी, गुरुद्वारे के सामने कट होगा बंद

डीसी ने कहा कि अनाज मंडी कट के पास बरसात का पानी नहीं ठहरे समाधान किया जाए। असंध रोड के प्रवेश प्वाइंट पर दोनों ओर जाम की स्थिति बनी रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:18 AM (IST)
सेक्टर-25 में ग्रिल ऊंची होगी, गुरुद्वारे के सामने कट होगा बंद
सेक्टर-25 में ग्रिल ऊंची होगी, गुरुद्वारे के सामने कट होगा बंद

जागरण संवाददाता, पानीपत : सड़क सुरक्षा को लेकर डीसी धर्मेद्र सिंह ने बुधवार को लघु सचिवालय में संबंधित एजेंसियों के साथ बैठक की। उन्होंने सेक्टर-25 में ग्रिल ऊंची करने, गुरुद्वारा के सामने जीटी रोड स्थित कट को बंद करने के आदेश दिए।

डीसी ने कहा कि अनाज मंडी कट के पास बरसात का पानी नहीं ठहरे, समाधान किया जाए। असंध रोड के प्रवेश प्वाइंट पर दोनों ओर जाम की स्थिति बनी रहती है। सवारी ढोने वाले वाहन, ऑटो, बस से सड़क पर खड़े रहकर सवारी उतारी जाती हैं। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी की जिम्मेदारी है कि वहां वाहनों को खड़ा न रहने दें। पार्किंग के बिना जहां-तहां खड़े वाहनों को अब जिला रेडक्रास सोसाइटी जब्त करेगी और पुलिस को सौंप देगी। वहीं उन्होंने गोहाना रोड पर नहर के आसपास बढ़ती दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पर्याप्त उपाय करने के निर्देश भी दिए।

डीसी ने कहा कि संसाधनों की कमी बताकर लेटलतीफी नहीं चलेगी। जिले को दुर्घटना और जाम मुक्त बनाना है। कोई एजेंसी आदेशों की अवहेलना करेगी तो उसकी रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और उच्च न्यायालय को भेजी जाएगी।

अतिक्रमण-जाम वाले स्थान हों चिह्नित : डीसी ने बैठक में कहा कि जाम और अतिक्रमण वाले स्थानों को चिह्नित कर लें। व्यापारियों से सख्ती से कहें कि जीटी रोड और बाजारों में अतिक्रमण न करें। आमजन के आवागमन में बाधा न बनें।

एक माह में 46 एफआइआर : डीसी ने बताया कि दिसंबर-2020 में दुर्घटनाओं से संबंधित कुल 46 एफआइआर दर्ज हुई हैं। इस मौके पर एडीसी डा. मनोज कुमार, एएसपी पूजा वशिष्ठ, सीटीएम रविद्र मलिक, यातायात निरीक्षक विकास और सड़क सुरक्षा संगठन की ओर से ललित गोयल व मेहुल जैन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी