प्रदूषण से घुट रहा दम, पार्किंग के लिए काट दिये हरे पेड़

करीब 20 दिन तक प्रदूषण का खतरनाक स्तर के पार रहा। प्रदूषण कम करने के लिए उद्योग भी बंद किए गए। किसानों से पराली न जलाने की अपील की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 01:49 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:17 AM (IST)
प्रदूषण से घुट रहा दम, पार्किंग के लिए काट दिये हरे पेड़
प्रदूषण से घुट रहा दम, पार्किंग के लिए काट दिये हरे पेड़

जागरण संवाददाता, पानीपत : करीब 20 दिन तक प्रदूषण का खतरनाक स्तर के पार रहा। प्रदूषण कम करने के लिए उद्योग भी बंद किए गए। किसानों से पराली न जलाने की अपील की जा रही है। वहीं, सेक्टर-29 और सेक्टर-25 में हरे पेड़ों की बलि दी जा रही है। ये पेड़ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अंतर्गत आते हैं। संबंधित अधिकारी हरियाली पर चल रही आड़ी से बेखबर हैं।

सेक्टर-29 स्थित श्याम बाग बैंक्वेट हॉल के सामने वाहनों की पार्किंग के लिए डिवाइडर पर लगे सात बड़े पेड़ों को काट दिया गया। वहीं सेक्टर-25 में जामुन का पेड़ भी काटा जा चुका है। अन्य पेड़ों को काटने की तैयारी है। ये पेड़ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की तरफ से लगाए गए थे। इन पेड़ों की देखरेख और सुरक्षा की जिम्मेदारी भी प्राधिकरण की है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी पेड़ कटाई से अनजान बने हैं। जेई से कराई जाएगी जांच

हाईवे और किसी भी सेक्टर में हरियाणा शहर विकास प्राधिकरण की तरफ से लगाए गए पेड़ों को नहीं काटा जा सकता। वर्तमान में वायु प्रदूषण के कारण अधिक से अधिक पौधे रोपने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में यदि हरे पेड़ों को काटा गया है तो इसकी जांच करा कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

राकेश कुमार, एक्सईएन, बागवानी, हशविप्रा।

chat bot
आपका साथी