करनाल के खिलाडि़यों को सरकार का तोहफा, जल्द मिलेगा हाकी ग्राउंड व वालीबाल कोर्ट

हरियाणा के खिलाडि़यों ने विश्‍वस्‍तर पर ओलिंपिक और पैरालिंपिक में देश का नाम रोशन किया। अब सरकार ने खिला‍डि़यों के हुनर को तराशने के लिए पहल की है। करनाल के खिलाडि़यों को हाकी ग्राउंड और वालीबाल कोर्ट का तोहफा मिलेगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:04 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:04 PM (IST)
करनाल के खिलाडि़यों को सरकार का तोहफा, जल्द मिलेगा हाकी ग्राउंड व वालीबाल कोर्ट
करनाल के खिलाडि़यों को जल्‍द हाकी ग्राउंड व वालीबाल कोर्ट का तोहफा।

करनाल, जागरण संवाददाता। दो वर्ष से हाकी के स्थाई मैदान के लिए भटक रहे खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। करनाल के गप्पू वाला पार्क में हाकी का ग्राउंड लगभग तैयार हो चुका है। मैदान का 95 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। बाकी बचा कार्य एक माह में पूरा होने की उम्मीद है। घोघड़ीपुर पुल चौक के पास गप्पू वाला बाग का प्रोजेक्ट में वालीबाल कोर्ट में मुर्रम यानि बदरपुर बिछा दिया गया है, इसी तरह हाकी ग्राउंड के दोनों तरफ पोल लगाने का इंतजार है।

करनाल शहर के 400 खिलाड़ियों को मिलेगा का लाभ

करनाल के कर्ण स्टेडियम सहित शहर की अलग-अलग अकादमियों में 400 से अधिक खिलाड़ी रोजाना हाकी का अभ्यास करते हैं। कर्ण स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बनने के बाद दो वर्षों से खिलाड़ियों के पास अपना हाकी का मैदान नहीं था। जिले के वरिष्ठ खिलाड़ी लगातार प्रदेश सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों से मैदान की मांग कर रहे थे। कुछ खिलाड़ी राजकीय महिला कालेज के शाखा ग्राउंड में अभ्यास करते हैं जबकि कुछ कर्ण स्टेडियम में कर रहे हैं। करनाल में अब हाकी के लिए खिलाड़ियों के पास स्थाई मैदान होगा।

मैदान के साथ मिलेगी सुंदर सड़क : डीसी

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि गप्पू वाला पार्क में हाकी और वालबाल मैदान का 95 फीसद कार्य पूरा कर लिया है। दोनों ही खेल के पोल लगने बाकी हैं। इसके अलावा मैदान के बाहर खस्ताहाल सड़क का सुंदरीकरण किया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सड़क नमस्ते चौक से मिलेगी। इस संबंध में प्रोजेक्ट तैयार करके उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है। काफी समय से जिले के खिलाड़ी हाकी मैदान की मांग कर रहे थे जोकि पूरी होने जा रही है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उक्त मैदान में खेल एवं युवा विभाग की ओर से कर्मचारियों की तैनाती भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी