कंटेनर में ले जा रहे थे गोवंश, रक्षकों ने पीछा कर पकड़ा

सोमवार को भी गो रक्षकों ने एक कंटेनर को पकड़ा। जिसमें 20 गोवंश को उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। लेकिन गो रक्षकों ने तस्करों के अरमानों पर पानी फेर दिया। तस्कर चकमा दे भागने में कामयाब हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:36 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 07:36 AM (IST)
कंटेनर में ले जा रहे थे गोवंश, रक्षकों ने पीछा कर पकड़ा
कंटेनर में ले जा रहे थे गोवंश, रक्षकों ने पीछा कर पकड़ा

जागरण संवाददाता, समालखा : गो तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को भी गो रक्षकों ने एक कंटेनर को पकड़ा। जिसमें 20 गोवंश को उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। लेकिन गो रक्षकों ने तस्करों के अरमानों पर पानी फेर दिया। तस्कर चकमा दे भागने में कामयाब हो गए। वहीं सूचना मिलने पर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और गो रक्षकों की मदद से गाड़ी को चुलकाना रोड स्थित गोशाला में ला सभी गोवंश को वहां छुड़वाया। पानीपत के नुरवाला की हरि सिंह कालोनी के रहने वाले गो रक्षक गौरव ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सोमवार को सुबह सात बजे के करीब वो अपने साथी विक्की व ओमबीर के साथ पानीपत टोल टैक्स पर खड़ा था। तभी करनाल की तरफ से एक कंटेनर आता दिखाई दिया। जिसमें गोवंश होने का शक होने पर उन्होंने चालक को गाड़ी रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने गाड़ी को उनके ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया और भाग निकला। इसके बाद मामले की सूचना उन्होंने पुलिस को दे दी और कंटेनर के पीछे लग गए। उसने बताया कि तस्कर पकड़े जाने के डर छौक्कर पैट्रोल पम्प के पास कंटेनर को सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गए। कंटेनर में बीस गोवंश मिले।

गौरव का कहना है कि गोवंश को पंजाब की तरफ से वध के लिए उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। नेशनल हाइवे पर पंजाब से लेकर दिल्ली तक अनेक जगह पुलिस पोस्ट है। परंतु इसके बावजूद भी तस्कर गाडि़यों में गोवंश को भरकर आसानी से तस्करी कर रहे है। जिसकी पुलिस को भनक तक नहीं लग पाती है। 26 मार्च को भी गो रक्षकों ने एक कंटेनर में भरकर ले जाए जा रहे बीस से ज्यादा गोवंश को मुक्त कराया था। इस दौरान दो में से एक तस्कर फायरिग करते हुए फरार हो गया था। जबकि एक को करहंस के पास गो रक्षक प्रदीप भापरा ने गोली का छर्रा लगने के बावजूद भी दबोच लिया था। केस दर्ज कर गाड़ी को कब्जे में लिया

चौकी प्रभारी एसआइ इंद्र सिंह का कहना है कि मामले में गो रक्षक गौरव के बयान पर अज्ञात तस्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गाड़ी को कब्जे में लेने के साथ सभी गोवंश को चुलकाना रोड स्थित गोशाला में छुड़वा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी