ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 5 जुलाई से चलेगी इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक ट्रेन, जींद में भी रुकेगी

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी है। कोरोना महामारी की वजह से बंद ट्रेन इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक ट्रेन पांच जुलाई से चलेगी। इसका जींद में भी स्‍टॉपेज है। इस ट्रेन चलने से मध्य प्रदेश दिल्ली हरियाणा पंजाब जम्मू-कश्मीर तक के लोगों को होगा फायदा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 11:10 AM (IST)
ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 5 जुलाई से चलेगी इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक ट्रेन, जींद में भी रुकेगी
इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक ट्रेन पांच जुलाई से चलेगी।

जींद, जागरण संवाददाता। मध्य प्रदेश के इंदौर से उधमपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन अब पांच जुलाई को फिर से शुरू हो रही है। कोरोना के कारण इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। इस ट्रेन के दोबारा शुरू होने के बाद मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर तक के यात्रियों को काफी फायदा होगा।

ट्रेन नंबर 09241 और 09242 इंदौर-उधमपुर ट्रेन पांच जुलाई को इंदौर से उधमपुर के लिए रात साढ़े 11 बजे चलेगी। यह ट्रेन देवास, उज्जैन जंक्शन, नागदा जंक्शन, भवानी मंडी, कोटा जंक्शन, सवाई माधोपुर, मथुरा जंक्शन, दिल्ली सफदरजंग, शकूरबस्ती, रोहतक, जींद रेलवे जंक्शन पर रूकने के बाद अगले दिन मंगलवार को दोपहर दाे बजे जाखल रेलवे जंक्शन पर पहुंचेगी। जाखल रेलवे जंक्शन पर यह ट्रेन चार मिनट का ठहराव करेगी। इसके बाद धूरी, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट छावनी होते हुए जम्मू तवी स्टेशन से उधमपुर जंक्शन पर मंगलवार रात को 10 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी। इसके बाद वापसी में यह ट्रेन बुधवार को सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर चलेगी। वापसी में इन्हीं रेलवे स्टेशनों से होते हुए वीरवार रात को इंदौर पहुंचेगी।

सप्ताह में एक दिन चलेगी ट्रेन

रेलवे की तरफ से सप्ताह में एक दिन ही यह ट्रेन चलेगी। सोमवार को इंदौर से चलकर मंगलवार रात उधमपुर पहुंचेगी और बुधवार को उधमपुर से चलकर वीरवार रात को इंदौर पहुंच जाएगी। रेलवे की वेबसाइट पर इसकी आनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। सामान्य खिड़की से इस ट्रेन की टिकट नहीं मिलेगी। रिजर्वेशन के बाद ही ट्रेन में सफर किया जा सकेगा। ट्रेन में सामान्य, स्लीपर, एसी-1 और एसी-2 की टिकट बुकिंग की सुविधा होगी।

यह ट्रेन जींद जंक्शन पर दोपहर बाद 12 बजकर 41 मिनट पर पहुंचेगी और दो मिनट के ठहराव के बाद 12 बजकर 43 मिनट पर उधमपुर के लिए चल पड़ेगी। वापसी में यह ट्रेन जींद जंक्शन पर बुधवार रात आठ बजकर 39 मिनट पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी, जो आठ बजकर 41 मिनट पर आगे रोहतक, दिल्ली से होकर इंदौर के लिए प्रस्थान करेगी।

जींद रेलवे जंक्शन के स्टेशन मास्टर जयप्रकाश ने बताया कि ट्रेन पांच जुलाई से शुरू हो रही है लेकिन उनके पास अभी तक आफिशियल नोटिफिकेशन नहीं आया है। रेलवे की टिकट बुकिंग साइट पर ट्रेन के चलने की जानकारी उपलब्ध हो रही है।

chat bot
आपका साथी