बस यात्रियों के लिए खुशखबरी, कुरुक्षेत्र से कोटद्वार और हल्द्वानी रूटों पर चलेंगी बसें

कुरुक्षेत्र डिपो से तीन साल के लंबे इंतजार के बाद कोटद्वार और हल्द्वानी रूटों पर बसें चलेंगी। यात्रियों को मिलेगी राहत। कुरुक्षेत्र से कोटद्वार तक 24 और हल्द्वानी तक बस अपने निर्धारित 35 अड्डों पर देगी सेवाएं। कोटद्वार के लिए 329 और हल्द्वानी के लिए 550 रुपये होगा किराया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:41 AM (IST)
बस यात्रियों के लिए खुशखबरी, कुरुक्षेत्र से कोटद्वार और हल्द्वानी रूटों पर चलेंगी बसें
कुरुक्षेत्र से कोटद्वार और हल्‍द्वानी रूटों की बसें।

कुरुक्षेत्र, [अनुज शर्मा]। बस यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। कुरुक्षेत्र डिपो तीन साल के लंबे इंतजार के बाद कोटद्वार और हल्द्वानी रूटों पर बसों का संचालन करेंगा। ऐसे में जिला कुरुक्षेत्र में उत्तराखंड से बसे हुए सैकड़ों को लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। उत्तराखंड के दोनों रूटों पर बसों का सुचारू रूप से संचालन करने के लिए परमिट लेने की तैयारी कर ली गई है। अधिकारियों के अनुसार डिपो से दिसंबर के पहले सप्ताह में बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

ड्यूटी इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि कुरुक्षेत्र से कोटद्वार डिपो की दूरी 256 किलोमीटर है और हल्द्वानी डिपो की दूरी 442 किलोमीटर है। कुरुक्षेत्र से कोटद्वार डिपो तक रोडवेज बस अपने निर्धारित 24 बस अड्डों पर और हल्द्वानी डिपो तक अपने निर्धारित 35 अड्डों पर सेवाएं देगी। ऐसे में कुरुक्षेत्र के अलावा कोटद्वार डिपो तक 24 और हल्द्वानी डिपो तक 35 अड्डों के यात्रियों को फायदा मिलेगा। कुरुक्षेत्र से कोटद्वार जाने के लिए यात्री को 329 और हल्द्वानी के लिए 550 रुपये चुकाने होंगे। उन्होंने बताया कि समय सारिणी परमिट मिलने के बाद बना दिया जाएगा।

बसों की कमी के कारण बंद किया था संचालन

कुरुक्षेत्र डिपो ने दिसंबर 2018 बसों और यात्रियों की कमी के कारण बसों का संचालन बंद किया था। रोडवेज के बेड़ें में कई सालों नई बसें नहीं मिल रही है। जिस कारण रोडवेज के करीब 10 से ज्यादा रूट बंद पड़े हुए है। जिनमें अधिक राजस्व आता है। लेकिन पुरानी बसों के सहारे लंबे रूटों को नहीं चलाया जा सकता।

कुरुक्षेत्र डिपो की ओर से तीन साल के लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड में पड़ने वाले दो रूट कोटद्वार व हल्द्वानी पर बसों का संचालन जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऐसे में कुरुक्षेत्र से उत्तराखंड जाने वाले हजारों यात्रियों को फायदा मिलेगा।

अशोक मुंजाल, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो कुरुक्षेत्र।

chat bot
आपका साथी