राहत भरी खबर, पानीपत के वार्ड 14 के आठ सौ घरों को मिलेगा पेयजल सप्‍लाई का पानी

हरियाणा के पानीपत के वार्ड 14 के गोसअली क्षेत्र में 12.90 लाख से पेयजल सप्लाई लाइन बिछेगी। इसके लिए टेंडर भी हो गया है। 800 घरों को पेयजल सप्लाई का पानी मिल सकेगा। 10 साल पुरानी मांग अब होगी पूरी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:44 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:44 AM (IST)
राहत भरी खबर, पानीपत के वार्ड 14 के आठ सौ घरों को मिलेगा पेयजल सप्‍लाई का पानी
पानीपत के वार्ड 14 में पेयजल सप्‍लाई जल्‍द मिलेगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत के वार्ड 14 के गोसअली क्षेत्र में 12.90 लाख रुपये से पेयजल सप्लाई लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए नगर निगम टेंडर लगा दिया है। अब जैसे ही टेंडर खुलता है तो तुरंत पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। यह क्षेत्र सेक्टर 11 का बड़ा क्षेत्र हैं। इस क्षेत्र में पेयजल सप्लाई लाइन बिछने से 800 घरों को फायदा होगा। यहां सबसे ज्यादा पेयजल की किल्लत बनी रहती है।

कई जगह तो ऐसी है। जहां आजतक पानी पहुंचा ही नहीं। अब लोगों की 10 साल पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। कुछ ही दिन पहले ही गोसअलि क्षेत्र में ट्यूबवेल लगाया गया था। जिसके बाद पेयजल सप्लाई के लिए सप्लाई लाइन बिछानी बाकी रह गई थी। जिसके बाद नगर निगम ने प्रपोजल बनाकर अस्टीमेट तैयार टेंडर लगा दिया। अब ट्यूबवेल लगने से पेयजल जैसी किल्लत दूर जो जाएंगी। इस क्षेत्र में कुछ हिस्सों में दूसरे ट्यूबवेल से पेयजल सप्लाई तो आती है, लेकिन बारिश के समय पेयजल सप्लाई लाइन में सीवर का गंदा पानी आता है। पानी इतना गंदा होता है कि इसे पीना तो दूर कपड़े धोने के लायक भी नहीं होता। इससे लोगों को काफी परेशानी होती है। उम्मीद है कि अगले माह तक वर्क आर्डर जारी कर पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने का काम शुरू जाएगा।

नगर निगम ने शुरू की वर्कआर्डर की प्रक्रिया

गोसअलि क्षेत्र में पेयजल सप्लाई लाइन बिछाने के लिए लगाए गए टेंडर का वर्कआर्डर जारी करवाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। नवंबर में उम्मीद है कि पहले सप्ताह में वर्कआर्डर जारी हो जाएगा और फिर काम शुरू किया जा सकेगा।

बिछाई जाएगी पेयजल सप्लाई लाइन

वार्ड 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग ने जागरण से बातचीत में बताया कि गोसअलि में पेयजल की दिक्कत थी। जिसका प्रपोजल बनाकर निगम को भेजा गया था। पहले ट्यूबवेल लगवाया गया और अब पेयजल सप्लाई लाइन बिछाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी