अच्छी खबर... पानीपत में हरिनगर, सिद्धार्थ नगर व बिल्लू कालोनी में लगेंगे तीन नए ट्यूबवेल

पानीपत में पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए नगर निगम ने सभी वार्डों के लिए अलग से प्लान तैयार किया है। इसमें वार्ड लेवल पर ही टेंडर अलाट किए जा रहे है। वार्ड 26 में एक हजार से ज्यादा खरों को सप्लाई का पानी मिलेगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 11:25 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 11:25 AM (IST)
अच्छी खबर... पानीपत में हरिनगर, सिद्धार्थ नगर व बिल्लू कालोनी में लगेंगे तीन नए ट्यूबवेल
वार्ड 26 में काफी समय से साफ पानी न मिलने की समस्या है।

जागरण संवाददाता, पानीपत। वार्ड 26 के हरिनगर, सिद्धार्थ नगर व बिल्लू कालोनी में पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए नगर निगम द्वारा तीन नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे। इसके लिए नगर निगम ने 16.28 लाख का टेंडर लगा दिया गया है। इसमें जल्द ही टेंडर खुल जाएगा। इसके बाद इसी माह ट्यूबवेल लगाने का काम भी शुरू हो जाएगा। इससे पहले भी इसी वार्ड के देव नगर, गाबा कालोनी व बाबरपुर कालोनी के लिए पहले भी दो नए ट्यूबवेल मंजूर किए जा चुके है। इससे जल्द ही वार्ड में पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी और इस समस्या को लेकर कई बार लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष जताया था। अब लोगों की यह महत्वपूर्ण मांग पूरी होने जा रही है।

वार्ड स्तर पर टेंडर

पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए नगर निगम ने सभी वार्डों के लिए अलग से प्लान तैयार किया है। इसमें वार्ड लेवल पर ही टेंडर अलाट किए जा रहे है। ताकि काम समय पर पूरा हो सके। इसमें जिस वार्ड में ज्यादा पेयजल किल्लत थी। उसके लिए एस्टीमेट बनाकर स्पेशल बजट से टेंडर लगाए गए है। शहर को पेयजल किल्लत से मुक्त करने के लिए सभी वार्डों में ट्यूबवेल लगाने का काम किया जा रहा है।

एक हजार से ज्यादा घरों को होगा फायदा

एक हजार से ज्यादा घरों को ट्यूबवेल लगने का फायदा होगा। यहां के लोग कैंपरों का सहारा लिया जा रहा है। इससे अब ट्यूबवेल लगने से काफी हद तक समस्या दूर होगी।

किसी भी वार्ड में नहीं रहने दी जाएगी पेयजल समस्या

नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने जागरण से बातचीत में कहा कि सभी वार्डों के लिए जहां नए ट्यूबवेल की जरूरत है, वहां के लिए टेंडर लगाए जा रहे है। साथ ही ट्यूबवेलों की रिपेयरिंग भी की जा रही हैं। जल्द ही सभी वार्डों में पेयजल की समस्या दूर होगी। प्रत्येक वार्ड से ट्यूबवेल की लिस्ट मांगी गई थी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी