जिस युवक पर भगा ले जाने का आरोप, उसे लेकर थाने पहुंची युवती, बोली- प्रेमी के साथ रहना है

करनाल से एक युवती एक हफ्ते पहले लापता हो गई थी। पिता ने एक युवक पर उसे भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया था। वीरवार देर रात युवक-युवती अचानक महिला थाने पहुंचे तो मामला ही बदल गया। पुलिस ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 09:13 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 09:13 PM (IST)
जिस युवक पर भगा ले जाने का आरोप, उसे लेकर थाने पहुंची युवती, बोली- प्रेमी के साथ रहना है
युवती ने अपने स्वजनों से दोनों को जान का खतरा बताया है।

पानीपत/ करनाल, जेएनएन। करनाल में एक युवक-युवती की ऐसी प्रेम कहानी सामने आई है, जिसने न केवल स्वजनों बल्कि पुलिस को भी सोचने पर मजबूर कर दिया। युवती के पिता ने जिस युवक पर अपनी बेटी को भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया था, युवती उसी युवक को लेकर थाने पहुंच गई। यहां अपने स्वजनों को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। उसका कहना है कि वह खुद युवक को साथ लेकर गई थी। उसके स्वजनों ने झूठा मामला दर्ज करवाया है।

मामला जिले के एक कस्बे से जुड़ा है। यहां से करीब एक सप्ताह पहले आसपास ही रहने वाले एक युवक-युवती प्रेम प्रसंग के चलते घर से फरार हो गए थे। पहले स्वजनों ने उनकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा तो युवती के पिता ने पुलिस में पड़ोस के एक युवक पर उसे भगा ले जाने का केस दर्ज करवा दिया। वीरवार देर रात युवक-युवती अचानक महिला थाने पहुंचे तो मामला ही बदल गया। हाईकोर्ट से पुलिस सुरक्षा के आदेश लेकर प्रेमी युवक के साथ थाने पहुंची युवती ने बयान दिए कि उसके पापा की ओर से दर्ज कराया गया मामला झूठा है। युवक उसे भगाकर नहीं ले गया था बल्कि वह युवक को लेकर गई थी।

शादी योग्य नहीं हुआ है युवक

युवती ने दावा किया कि उसकी उम्र शादी योग्य है। जबकि उसका प्रेमी शादी करने योग्य अभी नहीं हुआ है। सरकार द्वारा तय उम्र के अनुसार, फिलहाल उसे अभी दो साल शादी करने के लिए इंतजार करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे तब तक लिव इन में रहना चाहते हैं। लेकिन, उन्हें स्वजनों से जान का खतरा बना हुआ है। पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद रात को ही युवक-युवती को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया। यहां उनके बयान दर्ज किए गए। इसमें युवती ने स्पष्ट किया कि वही युवक को लेकर गई थी और अब लिव इन रिलेशनशिप में रहना चाहती है।

पुलिस ने दी प्रेमी युगल को सुरक्षा

इस मामले में फिलहाल पुलिस ने जोड़े को सुरक्षा दे दी है। वहीं दोनों का कहना है कि उन्हें यह कदम उठाने के बाद अपनों से ही खतरा बना हुआ है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी शलेंद्र सिंह का कहना है कि फिलहाल दोनों को सुरक्षा दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। दोनों खुद हाईकोर्ट से सुरक्षा के आदेश लेकर थाने पहुंचे हैं।

chat bot
आपका साथी