गीता जयंती महोत्सव पर सौगात, जीटी रोड से नए मार्ग से जुड़ेगा कुरुक्षेत्र

अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर कुरुक्षेत्र को नए मार्ग की सौगात मिलने जा रही है। कुरुक्षेत्र को नए मार्ग से जीटी रोड से जोड़ा जाएगा। विधायक सुभाष सुधा ने गांव रामपुरा के पास वन विभाग की नर्सरी के बाद स्लीप टाईप एक्जिट का निर्माण कार्य को शुरू करवाया।

Rajesh KumarFri, 26 Nov 2021 05:13 PM (IST)
जीटी रोड से नए मार्ग से जुड़ेगा कुरुक्षेत्र।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021 पर शहर के लोगों को एनएच-44 जीटी रोड से शहर को जोड़ने के लिए एक नए मार्ग की सौगात सरकार ने दी है। इस प्रोजेक्ट पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के तरफ से करीब 1 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जाएगा। इस प्रोजैक्ट से शहर के लोगों को जीटी रोड़ से आने में सुगमता होगी। विधायक सुभाष सुधा ने गांव रामपुरा के पास वन विभाग की नर्सरी के बाद स्लीप टाईप एक्जिट का निर्माण कार्य को शुरू करवाया और अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, केडीबी सदस्य सौरभ चौधरी, एनएचएआई के प्रोजैक्ट अधिकारी उमंग ने गांव रामपुरा के पास बनने वाली स्लीप टाईप एक्जिट की साईट का बारीकी से अवलोकन किया।

इस दौरान प्रोजैक्ट अधिकारी उमंग ने स्लीप टाईप एक्जिट की ड्राईंग के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी की एनएच-44 से गांव रामपुरा के पास से शहर को जाने के लिए स्लीप टाईप एक्जिट बनाई जाएगी। यह 80 मीटर से ज्यादा लम्बी होगी। इस प्रोजैक्ट पर एनएचएआई की तरफ से करीब 1 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

तकनीकी खामियां पूरी होने पर मिलेगी हरी झंडी

विधायक ने कहा कि काफी समय से शहर के लोगों की मांग थी कि सेक्टर-2 और 3 के कट के आसपास से एक रास्ता जीटी रोड के साथ जोड़ा जाए। इसलिए लोगों की मांग को जहन में रखकर सेक्टर-2 और 3 के कट से जीटी रोड पुल के उपर सीधा एक लेग उतारने का प्रस्ताव भी तैयार किया गया। यह प्रस्ताव पर एनएचएआई के पास लम्बित है। जैसे ही इस प्रस्ताव की तकनीकी खामियां पूरी होंगी उस समय इस प्रोजैक्ट को भी हरी झंडी मिल जाएगी। लेकिन इससे पहले लोगों की सुविधा को देखते हुए सेक्टर-2 और 3 के कट के पास से जीटी रोड़ से जोडऩे के लिए एक नए मार्ग के प्रस्ताव को पारित करवाया गया। इस प्रस्ताव पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का विधायक ने आभार भी व्यक्त किया है।

सीधा शहर में आ सकेंगे लोग

विधायक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के पर्व से पहले इस परियोजना की सौगात मिली है। इस स्लीप टाईप एक्जिट बनने से अब लोगों को शहर में आने के लिए पिपली या उमरी से पहले जीटी रोड से उतरने की जरुरत नहीं होगी। अब सीधा सेक्टर-2 और 3 के पास वन विभाग की नर्सरी से जीटी रोड के माध्यम से सीधा शहर में आ सकेंगे। इस सडक़ के एक्जिट पर एनएचएआई की तरफ से कुरुक्षेत्र का एक बड़ा साईन बोर्ड भी लगाया जाएगा और इस मार्ग के दोनों तरफ लाईटिंग की भी व्यवस्था होगी। इस निर्माण कार्य को एनएचएआई की तरफ से शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा, क्योंकि एजेंसी की तरफ से निर्माण कार्य तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.