कूड़ा उठाने वाली गाड़ी दोपहर को बाजारों से उठा रही कूड़ा, दुकानदारों ने किया विरोध

मेन बाजार में कूड़ा उठाने के लिए निगम की गाड़ी का दुकानदारों ने जमकर विरोध किया। दुकानदारों ने आरोप लगाए कि जब पिछले तीन साल से सुबह नौ बजे से पहले कूड़ा उठाने की गाड़ी पहुंच रही है तो अब एक सप्ताह से त्योहार के समय दोपहर को गाड़ी बाजार में क्यों आ रही है और अब कूड़ा उठाते समय प्रति दुकानदार की 30 रुपये पर्ची काटी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:22 AM (IST)
कूड़ा उठाने वाली गाड़ी दोपहर को बाजारों से उठा रही कूड़ा, दुकानदारों ने किया विरोध
कूड़ा उठाने वाली गाड़ी दोपहर को बाजारों से उठा रही कूड़ा, दुकानदारों ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, पानीपत : मेन बाजार में कूड़ा उठाने के लिए निगम की गाड़ी का दुकानदारों ने जमकर विरोध किया। दुकानदारों ने आरोप लगाए कि जब पिछले तीन साल से सुबह नौ बजे से पहले कूड़ा उठाने की गाड़ी पहुंच रही है तो अब एक सप्ताह से त्योहार के समय दोपहर को गाड़ी बाजार में क्यों आ रही है और अब कूड़ा उठाते समय प्रति दुकानदार की 30 रुपये पर्ची काटी जा रही है। जो पहले कभी नहीं काटी गई। इस पर निगम के कर्मचारियों के साथ फोन पर काफी बहस हुई। दुकानदारों ने नगर निगम के अधिकारियों को चेतावनी दी की अगर आगे कूड़ा उठाने के लिए दोपहर को निगम की गाड़ी आई तो बाजार में घूसने नहीं दिया जाएगा।

मेन बाजार के प्रधान निशांत सोनी, जेम्स गाबा, दिवांश राजन, प्रिस गर्ग, आशु बरेजा, बाबू राम ने बताया कि बाजारों में कूड़ा-कर्कट के ढेर लगे रहते है। इसे उठाने के लिए दोपहर को ही नगर निगम की गाड़ी आती है। जो कूड़ा दुकानों के बाहर होता है। उसे निगम के कर्मचारी नालों से बाहर निकाल जाते है। इसके बाद कूड़ा उठाने वाले बोलते है कि दुकानदारों ने कूड़ा बाहर फेंक दिया। जबकि ऐसा नहीं है। अब 30 रुपये की पर्ची काटनी शुरू कर दी। जो पहले कभी नहीं काटी गई।

दोपहर को होती है बाजारों में चहल-पहल ज्यादा

दोपहर के जिस समय कूड़ा उठाने के निगम की गाड़ी आती है। उस समय बाजारों में ज्यादा चहल-पहल होती है। जिससे बाजारों में कई घंटे तक जाम की स्थिति बनी रहती है। इससे ग्राहकों को भी काफी परेशानी होती हैं। निगम की तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार उठाया जा रहा कूड़ा

जेबीएम के अतेंद्र सिंह ने बताया कि बाजार में दो समय कूड़ा उठाया जाता है। एक सुबह नौ बजे से पहले और दूसरी बार दोपहर 12 बजे तक। बाजार खुलने के बाद दुकानदार दुकानों की सफाई कर कूड़ा बाजार में फेंक देते हैं, जिसके बाद गाड़ी कूड़ा उठाने जाती है। अब निगम की गाइडलाइन के अनुसार प्रति दुकानदार 30 रुपये की पर्ची भी काटी जा रही है जिसका दुकानदार विरोध कर रहे है जो गलत है।

chat bot
आपका साथी