गैंगस्टर मोनू फरार, 15 दुकानों को रातों रात गिराई, गृहमंत्री दरबार पहुंचा मामला

अंबाला में रातोंरात भूमाफियाओं के साथ मिलकर 15 दुकानें गिराने वाला गैंगस्‍टर माेनू फरार हो चुका है। अब ये मामला गृहमंत्री अनिल विज के दरबार तक पहुंच गया है। मोनू की गिरफ्तारी से कई भूमाफियाओं के नाम सामने आ सकते हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 04:13 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 04:13 PM (IST)
गैंगस्टर मोनू फरार, 15 दुकानों को रातों रात गिराई, गृहमंत्री दरबार पहुंचा मामला
अंबाला में 15 दुकानें गिरा दी गई थीं।

अंबाला, जेएनएन। बराड़ा में बुधवार-वीरवार की रात को गैंगस्टर मोनू राणा के गुर्गों द्वारा पंद्रह दुकानों पर जेसीबी चलाने के मामले में गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद ही भूमाफियाओं के खेल का पर्दाफाश होगा। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस खेल में कौन शामिल हैं। हालांकि चार आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन अभी तक इस खेल के पीछे के लोगों के नाम सामने नहीं आए हैं।

गैंगस्टर मोनू राणा फरार चल रहा है, जबकि पुलिस उसकी तलाश में छापमारी कर रही है। दूसरी ओर दुकानदार भी किसी कीमत पर अपनी दुकानें छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। तोड़ी गई दुकानों को दुकानदारों ने रिपेयर करवा लिया है। इनका कहना है कि वे कारोबार करना चाहते हैं, जबकि दुकानें खाली नहीं करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बराड़ा में फूड कारपोरेशन आफ इंडिया के पास रूहानी सत्संग की दुकानें हैं। इन दुकानों को कई साल पहले किराये पर दिया गया था। बीते दिनों इन दुकानों को खाली करने के लिए धमकी दी गई थी। इस पर दुकानदारों ने पुलिस को शिकायत दी थी, जिस पर पुलिस भी भेजी गई। लेकिन बुधवार-वीरवार की रात को ही गैंगस्टर मोनू राणा ने अपने गुर्गों के माध्यम से पंद्रह दुकानों पर जेसीबी चलवा दी। मामला तूल पकड़ गया, जबकि मामला प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के दरबार में भी पहुंचा। पुलिस की ढीली कार्रवाई पर एसएचओ बराड़ा को सस्पेंड कर दिया गया।

दूसरी ओर इस खेल का पटाक्षेप अभी तक नहीं हो पाया है। इस जमीन का खरीदार कौन है और किसने इन दुकानों को खाली करवाने के लिए मोनू राणा से बातचीत की इसको लेकर अभी भी सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने इस संबंध में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि मोनू राणा के कहने पर ही यह सब किया गया था। इतना ही नहीं जिस रात को यह दुकानें गिराई गई थीं, उस दौरान मोनू राणा भी मौके पर मौजूद रहा था। इस मामले में मोनू राणा अहम कड़ी है जो इस खेल से पर्दा उठा सकता है। इस खेल में कौन भूमाफिया शामिल है, वह मोनू की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा। ऐसे में पुलिस जांच कर रही है, लेकिन अभी राणा की तलाश है।

यह कहते हैं दुकानदार

दुकानदार गुरजीत सिंह, बलदेव सिंह, राधेश्याम आदि का कहना है कि सालों की मेहनत से अपना कारोबार जमाया है और अब अचानक से खाली करने की धमकी दी है। इतना ही नहीं दुकानों को तोड़ दिया गया। हालांकि दुकानदारों ने रिपेयर करवा ली है, जबकि दुकानें खाली नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी