Crime: पानीपत में खेतों से ट्यूबवेल की मोटर तार चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार सदस्य गिरफ्तार

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने आठ अक्टूबर की रात को गांव के ही खेतों में लगे ट्यूबवेलों की मोटर की तार चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में मतलौडा थाना में किसान सुक्रमपाल निवासी व छह अन्य पड़ोसी किसानों की शिकायत पर केस दर्ज है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:48 PM (IST)
Crime: पानीपत में खेतों से ट्यूबवेल की मोटर तार चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार सदस्य गिरफ्तार
पानीपत में खेतों से ट्यूबवेल की मोटर तार चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार।

पानीपत, जागरण संवाददाता। जिला पुलिस की सीआइए वन टीम ने खेतों में ट्यूबवेल मोटर की तार चोरी करने वाले गिरोह के चोर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो नाबालिग है। सीआइए वन प्रभारी निरीक्षक राजपाल ने बताया कि उनकी एक टीम शुक्रवार को गश्त के दौरान गांव अदियाना अड्डे पर मौजूद थी। तभी गुप्त सूचना मिली की चार संदिग्ध किस्म के युवक किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में गांव के श्मशान घाट के पास घूम रहे हैं। टीम ने तुरंत दबिश देकर चारों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम रवि व जसवंत निवासी अदियाना बताया। जबकि दो की पहचान नाबालिग के तौर पर हुई।

मोटर की तार चोरी की वारदात को दिया था अंजाम

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने आठ अक्टूबर की रात को गांव के ही खेतों में लगे ट्यूबवेलों की मोटर की तार चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में मतलौडा थाना में किसान सुक्रमपाल निवासी व छह अन्य पड़ोसी किसानों की शिकायत पर केस दर्ज है। निरीक्षक के मुताबिक पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपितों ने चोरीशुदा सामान (कापर वायर) को राह चलते कबाड़ी को 24 हजार 500 रुपये में बेच कर कुछ पैसे खाने-पीने में खर्च कर दिए थे। जबकि बचे 11 हजार 500 रुपये पुलिस ने उनकी निशानदेही पर बरामद कर लिए। शनिवार को पुलिस ने आरोपितों को अदालत पेश किया। जहां से आरोपित रवि व जसवंत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

चोरी की बाइक बेचने की फिराक में निकले, पुलिस ने पकड़ा

सीआइए वन टीम ने बाइक चोरी के आरोप में मोनू उर्फ मोनी व अमरजीत निवासी कुराड़ को गिरफ्तार किया है। आरोपित चोरी की बाइक को बेचने की फिराक में निकले थे, लेकिन कामयाब होने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए। प्रभारी निरीक्षक राजपाल ने बताया कि उनकी एक टीम शुक्रवार को गश्त के दौरान जीटी रोड टोल टैक्स के पास मौजूद थी। गुप्त सूचना मिली की एक बाइक सवार दो संदिग्ध युवक सेक्टर-छह में देवीलाल चौंक के पास घूम रहे है। बाइक चोरी की होने की संभावना है। पुलिस टीम ने तुरंत दबिश देकर आरोपित युवकों को बाइक सहित पकड़ कागजात मांगे तो युवक बहाने बाजी करने लगे।

बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे थे बदमाश

गहनता से पूछताछ करने पर अरोपितों ने उक्त बाइक को अगस्त माह में भगत नगर तहसील कैंप में एक घर के बाहर से चोरी करने की बात कबूल की। निरीक्षक ने बताया कि आरोपित बाइक को बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश में घूम रहे थे। बाइक चोरी का सिटी थाना में नीरज निवासी भगत नगर तहसील कैंप की शिकायत पर केस दर्ज है। उन्होंने बताया कि आरोपितों को शनिवार को अदालत पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी