चाय की रेहड़ी लगाने वाले के बेटे को कंडक्टर लगाने का झांसा देकर 1.75 लाख रुपये ठगे

चाय की रेहड़ी लगाने वाले के बेटे को हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर लगवाने का झांसा देकर रोजगार कार्यालय के क्लर्क ने 1.75 लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:59 AM (IST)
चाय की रेहड़ी लगाने वाले के बेटे को कंडक्टर लगाने का झांसा देकर 1.75 लाख रुपये ठगे
चाय की रेहड़ी लगाने वाले के बेटे को कंडक्टर लगाने का झांसा देकर 1.75 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : चाय की रेहड़ी लगाने वाले के बेटे को हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर लगवाने का झांसा देकर रोजगार कार्यालय के क्लर्क ने 1.75 लाख रुपये ठग लिए। आसन कलां गांव के मदन लाल ने रविवार को सामान्य अस्पताल में बताया कि उसने एसपी, सीएम विडो, सहायक मुख्य सचिव हरियाणा सरकार और स्टेट रोजगार विभाग को शिकायत भेजी है।

मदन लाल ने बताया कि वह असंध रोड पर चाय की रेहड़ी लगाता है। रोजगार कार्यालय में तैनात सोनीपत निवासी एकक्लर्क से दस साल से पहचान थी। अक्सर रेहड़ी पर चाय पीने आता था। क्लर्क ने कहा कि उसके बेटे प्रवीण को कंडक्टर लगवा देगा। इसके लिए आठ लाख रुपये देने होंगे। तीन लाख पहले और पांच लाख रुपये नौकरी लगने के बाद देने होंगे। उसने जमा पूंजा और ब्याज पर रुपये लेकर 25 सितंबर से लेकर 15 मार्च 2018 तक क्लर्क को तीन लाख रुपये दिए। बेटे प्रवीन ने परीक्षा दी, लेकिन क्लर्क नहीं लग पाया। आरोपित ने 1.25 लाख रुपये लौटाए। इसके बाद आरोपित का फरीदाबाद स्थानांतरण हो गया। आरोपित ने उसे चेक भी दिया, जो कि बाउंस हो गया। रुपये मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देता है। आरोपित की आडियो रिकार्डिंग उसके पास है।

गौरतलब है कि नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात लगातार बढ़ रही हैं। न तो नौकरी लगती है और न ही रुपये वापस मिलते हैं।

खाते में दो रुपये डालकर 89 हजार रुपये ठगे

संसू, थर्मल-मतलौडा : बिझौल निवासी विनोद के खाते से एक अन्य युवक ने दोस्त बनकर 89 हजार रुपये निकाल लिए। विनोद कुमार ने बताया कि उसके मोबाइल पर फोन आया और पूछा कि भाई तुम विनोद बोल रहे हो ना। उसने हां कर दी। उसने कहा कि मैं तेरा दोस्त गांव डाहर से बोल रहा हूं। मैं तेरे खाते में कुछ पैसे भेज रहा हूं। बाद में ले लूंगा। इतना कहकर उसने खाते में 2 रुपये भेज दिए। उसे ऐड करने के लिए कहा। जैसे ही विनोद ने दो रुपये अपने खाते में ऐड किए तो एक बार 49 हजार रुपये व दूसरी बार में 40 हजार रुपये खाते से कटने का मैसेज आया। बाद में आरोपित युवक का मोबाइल बंद आया। मामले की जांच अधिकारी एसआइ रमेश कुमार ने बताया कि अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी