सेना अधिकारी बन ओएलएक्स के जरिये युवक से 63 हजार ठगे, इस तरह लिया झांसे में

जालसाज ने पीड़ित को सेना का पहचान पत्र अपनी फोटो व आधार कार्ड भेजकर झांसे में लिया। 3199 रुपये बतौर सिक्योरिटी जमा करवाई। फिर डिलीवरी बॉय बन युवक ने आर्मी के नियमों का हवाला देकर 63 हजार रुपये जमा करवा लिए।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:54 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:54 PM (IST)
सेना अधिकारी बन ओएलएक्स के जरिये युवक से 63 हजार ठगे, इस तरह लिया झांसे में
आरोपित ने कहा कि 10 महीने पहले कैमरा खरीदा था और 46 हजार रुपये में बेच देगा।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। सेना अधिकारी बन ओएलएक्स पर फोटोग्राफी का कैमरा बेचने का झांसा दे कर ठगी करने के अज्ञात लोगों के खिलाफ सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपित ने शिकायतकर्ता से 63 हजार रुपये ठग लिये। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है। गांव खैरी निवासी अनिल कुमार ने सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि कुछ दिन पहले उसने ओएलएक्स पर फोटोग्राफी का कैमरा देखा था। जिस आदमी ने वह एड दी थी, उसको ओएलएक्स पर ही मैसेज कर दिया था। आरोपित ने उसे फोन कर अपना नाम श्रीकांत बताया और कहा कि वह सेना में अधिकारी है। उससे पूछा कि वह कैमरा सेल क्यों कर रहा है, तो उसने बताया कि यह कैमरा उसके इस्तेमाल का नहीं है। उसने इसे 10 महीने पहले ही खरीदा था और वह इसे 46 हजार रुपये में सेल कर देगा। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने 35 हजार रुपये बोले हैं और यह ठीक हैं।

आर्मी का फर्जी पहचान पत्र भी दिखाया

आरोपित ने पीड़ित को सेना का पहचान पत्र, अपनी फोटो व आधार कार्ड भेजा तो उसने उसे दोबारा फोन किया। उसने कैमरा भेजने के लिए बोला। आरोपित ने उससे दो हजार रुपये मंगवाए। आरोपित ने उसे बताया कि वह पोस्ट आफिस में है और वह पोस्ट आफिस के मैनेजर से बात कर ले। मैनेजर बन व्यक्ति ने उससे 3199 रुपये बतौर सिक्योरिटी जमा कराने के लिए कहा। यह राशि बाद में रिफंड होना बताया। 24 घंटे मे कैमरा आपसे पास आ जाएगा। अगले दिन दोपहर साढ़े 12 बजे डिलीवरी के लिए किसी लड़की का फोन आया कि वह जिस व्यक्ति ने यह सामान भेजा है उससे उसकी कांफ्रेंस पर बात कराएं। उनसे कांफ्रेंस पर बात करवा दी।

बातों में उलझा 63 हजार की ऑनलाइन पेमेंट करवाई

इसी दौरान डिलीवरी देने वाले लड़के का फोन आया और कहा कि उसका कितने रुपये में सौदा हुआ था तो वह बोला 35 हजार रुपये में हुआ थ। डिलीवरी वाले लड़के ने कहा कि वह भगवान परशुराम कालेज के पास पहुंच गया है। सेना के नियम के अनुसार वह सामान देने से पहले जांच कर लें। 35 हजार रुपये में से जितने पैसे पहले दिए हैं वे काट कर खाते में डाल दें। जब उसने कैमरे की बात की तो कहा कि कैमरा मिल जाएगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपितों ने उससे 63 हजार रुपये गूगल पे पर डलवा लिए और फिर उसका फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एएसआइ बलबीर सिंह को सौंपी है। एएसआइ बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले में साइबर सेल की मदद ले रही है।

chat bot
आपका साथी