अंबाला में बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी, मदद के बहाने बदला ATM कार्ड, फिर खाते से निकाले लाखों रुपये

अंबाला में एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। महेश नगर के स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम में शातिर ने वारदात को अंजाम दिया। बुजुर्ग महिला जब पैसे निकालने एटीएम गई तो उसका एटीएम नहीं चला और मदद के बहाने शातिर ने कार्ड बदल दिया।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 08:08 PM (IST)
अंबाला में बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी, मदद के बहाने बदला ATM कार्ड, फिर खाते से निकाले लाखों रुपये
अंबाला में बुजुर्ग महिला का एटीएम बदलकर निकाले खाते से पैसे।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला में एक बुजुर्ग महिला की मदद करने के बहाने शातिर ने एटीएम कार्ड ही बदल दिया। महिला काे पता ही नहीं चला, जबकि अगले दिन अब मोबाइल पर मैसेज आने शुरू हुए, तो ठगी का पता चला। कुछ ही सैकेंडों में शातिर ने खेल कर दिया और महिला के खाते से 1 लाख 19 हजार 464 रुपये उड़ा दिए। महेश नगर थाना पुलिस ने विभोर मोंगा निवासी टैगोर गार्डन की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरु कर दी है।

ये है पूरा मामला

विभोर ने बताया कि उनकी मां सुमन मोंगा का स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) में खाता है। उनकी मां एटीएम कार्ड लेकर कैश निकवालने के लिए 14 नवंबर को महेश नगर स्थित बैंक के एटीएम में गई थी। उनके साथ उनका पोता भी था। इसी एटीएम में एक युवक पहले से मौजूद था। महिला ने एटीएम आपरेट करना चाहा तो यह नहीं हो सका। इसी दौरान युवक ने कहा कि वह उनकी मदद कर देता है। उसने कार्ड एटीएम मशीन में डाला और कहा कि यह आपरेट नहीं हो रहा। कार्ड पाउच में डालकर थमा दिया। महज कुछ ही सैकेंडों में शातिर ने खेल कर दिया और कार्ड बदल दिया।

इसके बाद महिला अपने घर आ गई। शिकायतकर्ता ने बताया कि 15 नवंबर को उनकी मां के मोबाइल पर कैश निकलने के मैसेज आने शुरू हो गए। वे मां को लेकर बैंक पहुंचे और खाता और एटीएम ब्लाक कराया, जबकि इस दौरान शातिर 1 लाख 19 हजार 646 रुपये की राशि खाते से निकाल चुका था।

तीन जगहों से निकाली राशि

अभी तक की छानबीन में पता चला है कि यह राशि तीन अलग-अलग स्थानों से निकाली गई है। यस बैंक के एटीएम से दस-दस हजार रुपये चार बार में निकाले गए। इसके बाद राजपुरा में एक दुकान से एटीएम कार्ड से 39 हजार 362 रुपये निकाले गए। इसी तरह लुधियाना में एटीएम से 40 हजार 103 रुपये की राशि निकाली गई। जिनका एटीएम सुमन मोंगा को थमाया गया, वह गांव रौलों की किसी महिला का है, जिसका बैंक खाता बब्याल के एसबीआइ में है।

chat bot
आपका साथी