दो सगे भाइयों का फर्जीवाड़ा, ट्रक के नकली इंश्योरेंस बना हड़प लाखों

पानीपत में ट्रक का नकली इश्‍योंरेस बना फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। दो सगे भाई ने ट्रांसपोर्टर से लाखों रुपये हड़प लिए। पुलिस ने दोनों सगे भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:08 PM (IST)
दो सगे भाइयों का फर्जीवाड़ा, ट्रक के नकली इंश्योरेंस बना हड़प लाखों
दो सगे भाइयों का फर्जीवाड़ा, ट्रक के नकली इंश्योरेंस बना हड़प लाखों

पानीपत, जेएनएन। ट्रकों के फर्जी बीमे बनाकर फर्जीवाड़ा किए जाने का मामला सामने आया है। एजेंटों ने कंप्यूटर से फर्जी बीमा पॉलिसी बनाकर ट्रांसपोर्टरों को थमा दी। उनसे लाखों रुपये हड़प लिए। एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो ट्रांसपोर्टर ने क्लेम के लिए एजेंसी में फाइल लगवाई। वहां बीमा नकली निकला तो आरोपित एजेंट नुकसान की भरपाई करने की बात कहने लगे। अब आरोपितों ने ट्रांसपोर्टर को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने दो सगे भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बेगमपुर के दिलावर ने बताया कि उसकी भालसी पेट्रोल पंप के पास महादेव इंटरप्राइजेज के नाम से ट्रांसपोर्ट है। उसने साल 2018 में पानीपत में पटेल नगर के सुनील ढींगड़ा और कपिल ढींगड़ा से अपने ट्रकों की इंश्योरेंस पॉलिसी बनवाई थी। जुलाई 2019 में ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो मैकेनिकों ने 12 लाख रुपये का खर्च बताया। ट्रक की बीमा पॉलिसी फर्जी मिलने पर अन्य पॉलिसी भी चेक करवाई। इनमें से अधिकतर पॉलिसी फर्जी निकली। एजेंटों ने उससे इंश्योरेंस करने की आड़ में 9.13 लाख रुपये ठगे थे।

पुलिस कार्रवाई कराने की बात कहने पर आरोपित नुकसान की भरपाई और पॉलिसी प्रीमियम लौटाने की बात कहते रहे। 5 जुलाई को आरोपितों ने उसे स्काईलार्क बुलाया। वहां देसी कट्टा दिखाकर गोली मारने की धमकी दी और उससे 20 हजार रुपये छीन लिए। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

शराब के ठेके में चोरी

थिराना गांव स्थित शराब ठेके का ताला तोड़कर चोर 31 जुलाई की रात को इंवर्टर, दो बैट्रियां और शराब की पेटियां चुराकर ले गए। सेल्समैन जगबीर सुबह ठेके पर पहुंचा तो उसे सात पेटी देसी शराब, चार पेटी बीयर और चार बोतल अंग्रेजी शराब गायब मिली। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी