फेसबुक से हुई जान पहचान, कनाड़ा में नौकरी का किया वादा, फ‍िर ठगी को दिया अंजाम

हरियाणा के यमुनानगर में विदेश भेजकर नौकरी दिलाने का वादा करके ठगी की गई। आरोपित से फेसबुक के जरिए जान पहचान हुई। इसके बाद कनाडा भेजकर नौकरी का विश्‍वास दिलाया गया। आरोपित ने उससे 82 हजार की ठगी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:56 PM (IST)
फेसबुक से हुई जान पहचान, कनाड़ा में नौकरी का किया वादा, फ‍िर ठगी को दिया अंजाम
यमुनानगर में विदेश भेजने के नाम पर ठगी।

यमुनानगर, जेएनएन। विदेश भेजने के नाम पर गाजियाबाद के शालीमार गार्डन निवासी सुशील कुमार से 82 हजार रुपये की ठगी हो गई। आरोप यमुनानगर के फव्वारा चौक निवासी अमित, अमर व नेहा पर लगा है। आरोप है कि आरोपितों ने उसका पासपोर्ट भी नहीं दिया और न ही पैसे दिए।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, सुशील कुमार नौकरी की तलाश में था। इस दौरान उसे फेसबुक से करियर पाथ सॉल्यूशन के बारे में पता लगा। इसके संचालक अमित कुमार व अन्य से बात हुई, ताे पता लगा कि यह फर्म विदेश भेजने का कार्य करती है। उनसे बात की, तो उन्होंने कनाड़ा में नौकरी पर भिजवाने की बात कही। उनकी बातों में आ गया। जिस पर 17 अक्टूबर 2020 को यहां पर फाउंटेन चौक पर अमित के कार्यालय में मिला।

यहां पर उन्होंने विदेश भेजने के नाम पर पांच लाख रुपये की मांग की गई। जिस पर उन्हें बीस हजार रुपये तुरंत दिए। पांच हजार रुपये बाद में पेटीएम के माध्यम से दिए।इसके बाद अमित ने उनसे पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज ले लिए। यहां से अगले दिन चंड़ीगढ़ में मेडिकल चेकअप के भेजा गया। इसके बाद वापस लौट गया। कुछ दिनों बाद अमित व उसकी सचिव नेहा व एक अन्य अमर सिंह ने फोन पर शेष भुगतान के लिए कहा। उनके खाते में 49 हजार 500 रुपये जमा कराए।

इस तरह से करीब 82 हजार रुपये आरोपितों को दे दिए। आश्वासन दिया गया था कि नवंबर माह तक कनाडा भेज दिया जाएगा। नवंबर माह में भी संदीप के विदेश जाने के दस्तावेज नहीं अाए। जिस पर आरोपितों से बात की, तो उन्होंने दिसंबर माह तक का समय मांगा। जब दिसंबर माह आया और आरोपितों को कॉल की, तो उनका नंबर बंद आया। आरोपितों ने न तो पैसे वापस दिए और न ही उसके दस्तावेज। जिस पर उसने शहर यमुनानगर थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज किया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी