शगुन का झांसा देकर पेटीएम अकाउंट हैक किया, फिर की 25 लाख की धोखाधड़ी

दो दिन पहले रोहतक पुलिस का उसके पास फोन आया कि उसने कई लोगों के साथ धोखाधड़ी करके अपने पेटीएम वॉलेट से 25 लाख रुपये की ट्रांजेक्शन की है। इस पर वह घबरा गया और स्वजनों को साथ लेकर शहर थाना पुलिस में गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 02:54 PM (IST)
शगुन का झांसा देकर पेटीएम अकाउंट हैक किया, फिर की 25 लाख की धोखाधड़ी
आरोपित ने पिता का दोस्त बनकर मदद के बहाने लिंक भेजा और पेटीएम अकाउंट हैक कर लिया।

पानीपत/जींद, जेएनएन। पिता का दोस्त बताकर शादी का शगुन भेजने का झांसा देकर साइबर ठग ने एक युवक का पेटीएम अकाउंट हैक करके तीन हजार रुपये निकाल लिए। ठग ने इससे भी बड़ा खेल यह कर दिया कि हैक किए गए पेटीएम अकाउंट के माध्यम से दूसरी जगह धोखाधड़ी करके 25 लाख की ट्रांजेक्शन कर दी। युवक को धोखाधड़ी का उस समय पता चला, जब दो दिन पहले रोहतक पुलिस का फोन आया कि उसने किसी व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करके अपने पेटीएम वॉलेट में राशि डाली है। उस समय युवक अपनी शादी की तैयारियों में व्यस्त था। धोखाधड़ी का पता चलते ही उसने शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

28 दिसंबर को पिता के पास आया था फोन

रोहतक रोड निवासी रोहित सैनी ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह दिल्ली में ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करता है। उसकी 16 जनवरी को शादी थी। 28 दिसंबर को उसके पिता ओम सिंह सैनी के पास किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और उसने कहा कि वह पंडित जी बोल रहा है, लेकिन उसके पिता ने पहचानने से मना कर दिया। उसके पिता से बात करते हुए पता कर लिया कि रोहित सैनी की शादी है। आरोपित उसी समय बात को पलट गया और कहने लगा वह रोहित की शादी के लिए शगुन भेजना है, इसलिए पेटीएम अकाउंट नंबर दे दे। इस पर ओम सिंह सैनी ने कहा कि उसके नंबर पर पेटीएम अकाउंट नहीं है और उसने रोहित सैनी का फोन नंबर दे दिया।

शादी में शगुन भेजने के बहाने भेजा लिंक

ठग ने थोड़ी देर के बाद रोहित के पास फोन करके कहा कि वह उसके पिता का दोस्त पंडित जी बोल रहा है। वह उसकी शादी में नहीं आ सकता, इसलिए उसने शगुन भेजना है। इसी दौरान एक लिंक भेजा और उसके बाद फोन पर ओटीपी नंबर आया और वह आरोपित को बता दिया। थोड़ी देर बाद दूसरा ओटीपी आया और वह भी बता दिया। इसके बाद उसके पेटीएम अकाउंट ने काम करना बंद कर दिया और पेटीएम के माध्यम से उसके कोटक बैंक के खाते से तीन हजार रुपये भी निकाल लिए।

दो दिन पहले आया रोहतक पुलिस का फोन

शादी की तैयारियों में लगा होने के कारण उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया और इसकी शिकायत पुलिस में भी नहीं दी। दो दिन पहले रोहतक पुलिस का उसके पास फोन आया कि उसने कई लोगों के साथ धोखाधड़ी करके अपने पेटीएम वॉलेट से 25 लाख रुपये की ट्रांजेक्शन की है। इस पर वह घबरा गया और स्वजनों को साथ लेकर शहर थाना पुलिस में गया। उसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी