Fraud News: यमुनानगर में युवक से हजारों की ठगी, घर में दबे पैसे निकालने का दिया झांसा

यमुनानगर में श्यामसुंदर पुरी कालोनी निवासी कुलदीप कुमार को घर में दबा धन मिलने का झांसा देकर ठग लिया गया। पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक कुलदीप कुमार जूस की दुकान करता है। दो लोगों ने उसे जादू टोने की बात कह बातों में उलझा लिया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:34 PM (IST)
Fraud News: यमुनानगर में युवक से हजारों की ठगी, घर में दबे पैसे निकालने का दिया झांसा
यमुनानगर में युवक को घर में दबा धन मिलने का झांसा देकर ठगा।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। यमुनानगर में श्यामसुंदर पुरी कालोनी निवासी कुलदीप कुमार को घर में दबा धन मिलने का झांसा देकर ठग लिया गया। दो व्यक्तियों ने उससे 25 हजार रुपये ठगे। धन निकालने के नाम पर 26 लाख रुपये और मांग रहे थे, लेकिन उसके पास इतना पैसा नहीं था। जिस वजह से वह पैसा नहीं दे सका। इसके बाद आरोपितों ने उससे बात करनी बंद कर दी। अब उसे ठगी का एहसास हुआ, तो मामले की पुलिस को शिकायत दी। शहर जगाधरी थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, कुलदीप कुमार जूस की दुकान करता है। उसके पास 22 जुलाई को दो लोग आए थे। वह उनसे बात करने लगा, तो आरोपितों ने उसे जादू टोने की बात कह बातों में उलझा लिया। आरोपितों ने कुलदीप कुमार को लालच दिया कि उसके घर में माया(धन) दबी हुई है। यदि वह उनके बताए कार्य करें, तो यहां से काफी पैसा उसे मिल जाएगा। जिस पर वह लालच में आ गया। आरोपितों ने पहले उसके घर के अंदर एक गड्ढा खुदवाया। उसे कहा कि इस गड्ढे की पूजा करनी है। यहां से माया अपने आप बाहर आ जाएगी। आरोपितों ने उसे कहा कि इस गड्ढे में एक घड़ा है। उसे बाहर नहीं निकालना है।

पूजा करवाने पर नाम पर किए इतने रुपये खर्च

इतना कहकर वह कुलदीप और उसके परिवार के हाथों में धागे बांधकर चले गए। अगले दिन आरोपित दो सांप लेकर आए। गड्ढे से आरोपितों ने एक घड़ा निकाला। उसमें से चार चांदी के सिक्के निकालकर प्रसाद के रूप में कुलदीप व उसके परिवार के लोगों को दिए। साथ ही वह दो सांप भी लेकर आए थे। जिन्हें माया के पहरेदार बताया। आरोपितों ने कहा कि यह दोनों सांप माया के पहरेदार हैं। इनकी भी पूजा करनी होगी। जो कलियर शरीफ में ही जाकर होगी। इसके बाद वह घड़ा लेकर कलियर शरीफ गए। वहां पर पूजा कराने के नाम पर खर्च कराया।

पूजा व अन्य कार्याें में 26 लाख रुपये का खर्च आएगा

इसके बाद आरोपितों ने उसे उत्तर प्रदेश के देवबंद में छह लाख रुपये लेकर बुलाया और कहा कि पूजा करानी पड़ेगी। पूजा व अन्य कार्याें में 26 लाख रुपये का खर्च आएगा। जब तक 26 लाख रुपये घड़े में नहीं डाले जाएंगे। तब तक माया बाहर नहीं निकलेगी। कुलदीप ने इतना पैसा देने से इंकार कर दिया। आरोप है कि आरोपितों ने उन्हें धागा बांधकर सम्मोहित किया हुआ था। जिसके नाम पर उनसे रुपये ठगे गए।

chat bot
आपका साथी