बैंक से लोन के इस झांसे में मत फंसना, कुरुक्षेत्र के युवक को गंवाने पड़े 52 हजार

बैंक से लोन दिलाने के नाम पर कुरुक्षेत्र में धोखाधड़ी हुई। लोन‍ दिलवाने के नाम पर 52 हजार रुपये ठग लिए गए। शाहाबाद थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। ठग ने महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के नाम पर फर्जी मैसेज कर ठगी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:26 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 01:26 PM (IST)
बैंक से लोन के इस झांसे में मत फंसना, कुरुक्षेत्र के युवक को गंवाने पड़े 52 हजार
बैंक से लोन दिलाने के नाम पर कुरुक्षेत्र में धोखाधड़ी।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। शाहाबाद थान पुलिस के अंतर्गत महिंद्र फाइनेंस कंपनी के नाम पर फर्जी मैसेज कर लोन दिलवाने  का झांसा देकर अज्ञात लोगों ने एक व्यक्ति के खाते से 51 हजार 895 रुपये निकाल लिए। शिकायतकर्ता को ठगी का एहसास तब हुआ जब उसके खाते से रकम निकल गई। इसकी शिकायत शाहाबाद थाना पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आरोपित की तलाश आरंभ कर दी है।

गांव फतेहगढ़ झरौली कलां निवासी बलविंद्र सिंह ने शाहाबाद थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के नम से मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि वे लोन देते हैं। अगर उन्हें लोन की जरूरत है तो वे उनके बताए फोन नंबर पर बात करें। जब उसने बताए फोन नंबर पर बात की तो उसने आधार कार्ड, पैन कार्ड, बिजली बिल,  बैंक की पासबुक की कापी व दो पासपोर्ट साइज फोटो मांगे गए। इसके साथ ही उन्हें 3500 रुपये फाइल खर्च के नाम पर मांग गए।

शिकायतकर्ता ने आरोपित के बताए अनुसार कागजात व 3500 रुपये फोन-पे से भेज दिए। राशि भेजने के बाद उसके खाते से अलग-अलग करके 51 हजार 895 रुपये की राशि निकाल गई आरोपितों के साथ उसकी 13 अप्रैल तक बात होती रही। उसके खाते से राशि छह, सात व आठ अप्रैल को निकाली गई। स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह शिकायत नहीं दे सका। अब उसने शाहाबाद थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच जांच एएसआइ सुदेश कुमार को सौंपी है। एएसआइ सुदेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच में साइबर सैल की मदद ली जा रही है।

नए-नए तरीके से साइबर ठग कर रहे हैं ठगी : डीएसपी मुख्यालय

डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र का कहना है कि साइबर ठग नए-नए तरीके से ठगी कर रहे हैं। इसके लिए जागरूकता जरूरी है। पुलिस लगातार लोगों को जागरूक कर रही है, मगर लोग ऐसे लोगों के झांसे में आ रहे हैं। अपने जरूरी कागजात किसी भी अनजान व्यक्ति को न दें। पुलिस मामले की जांच में साइबर सैल की मदद लेगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी