युमनानगर में डेयरी संचालक से धोखाधड़ी, भैंस बेचने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये ठगे

यमुनानगर में डेयरी संचालक से धोखाधड़ी की गई। भैंस बेचने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये की ठगी की गई। आरोपित ने न तो पैसे दिए और न ही भैंसे वापस की। पुलिस ने डेयरी संचालक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:17 PM (IST)
युमनानगर में डेयरी संचालक से धोखाधड़ी, भैंस बेचने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये ठगे
युमनानगर में डेयरी संचालक से ठगी की गई।

यमुनानगर, जेएनएन। हरियाणा के यमुनानगर में डेयरी संचालक सुरेंद्र शर्मा से भैंस बेचने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये की ठगी हो गई। आरोप त्यागी गार्डन निवासी प्रदीप त्यागी पर लगा है। डेयरी संचालक का आरोप है कि आरोपित ने न तो पैसे दिए और न ही भैंसे वापस की। परेशान होकर पीड़ित ने एसपी को शिकायत दी। सदर जगाधरी थाना पुलिस ने जांच के बाद केस दर्ज किया।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, सुरेंद्र शर्मा की दूध की डेयरी है और वह भैंसों को बेचने व खरीदने का कार्य करता है। 20 अक्टूबर 2020 को त्यागी गार्डन निवासी प्रदीप त्यागी भी भैंसों को बेचने व खरीदने का कार्य करता है। एक दिन वह सुरेंद्र की डेयरी पर आया और सात भैंसों का सौदा साढ़े सात लाख रुपये में तय किया। उस पर विश्वास कर भैंसों का सौदा कर लिया। दो लाख रुपये उसने तुरंत दे दिए। जबकि शेष पैसा भैंसों को डायरी में छोड़ने के बाद देने का वादा किया।

कई दिन बीतने के बाद भी उसने पैसा नहीं दिया। जब भी उससे पैसों की बात करते, तो वह दो-चार दिन में देने की बात कह देता था। इस तरह से काफी दिन बीत गए। बाद में अन्य डेयरी संचालकों के साथ मिलकर पंचायत की। उसमें आरोपित को बुलाया गया। यहां भी उसने कुछ समय मांगा था। तय समय पर भी उसने पैसे नहीं दिए।

पुलिस के सामने लिखित में किया समझौता

जब सुरेंद्र के पैसे वापस नहीं मिले, तो उसने जगाधरी सदर थाने में शिकायत में दी। थाने में पुलिस ने आरोपित को बुलाया, तो उसने लिखित में 28 फरवरी 2021 तक पैसे देने की बात कही थी। जब तय समय पर उससे पैसे वापस मांगे, तो आरोपित मुकर गया और उसने उसने भैंसे भी नहीं दी। आरोप है कि आरोपित ने यह भैंस किसी और को बेच दी है।

chat bot
आपका साथी