अंबाला में ठगी के मामले में महिला नेत्री व उसके पति पर केस, नौकरी दिलाने के नाम ठगी का आरोप

अंबाला में एक महिला नेत्री और उसके पति के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया गया है। महिला नेत्री पर 10 लाख की ठगी का आरोप है। आरोप है कि पहले कंप्यूटर आपरेटर और बाद में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर लगवाने का झांसा दिया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 06:48 PM (IST)
अंबाला में ठगी के मामले में महिला नेत्री व उसके पति पर केस, नौकरी दिलाने के नाम ठगी का आरोप
अंबाला में एक महिला नेत्री व उसके पति पर ठगी का केस दर्ज किया गया है। (सांकेतिक फोटो )

अंबाला, जागरण संवाददाता। यहां एक महिला नेत्री और उसके पति के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया गया है। खुद को एक सियासी दल से जुड़ा बताने वाली रीना सिंगला और उनके पति प्रदीप सिंगला पर बलदेव नगर थाना पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर दस लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है दंपती ने पहले कंप्यूटर आपरेटर और बाद में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर लगवाने का झांसा दिया। इसके नाम पर उसने पहले पांच लाख रुपये, बाद में और पांच लाख रुपये ले लिए। पंजाब के मानसा के गांव गंडू कलां की ममता की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है। रीना खुद को नार्थ हरियाणा महिला आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता बताती है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी  ने इससे इन्‍कार किया है। आप के नेताओं का कहना है कि पार्टी में ऐसा कोई पद ही नहीं है।

ममता ने बताया कि उसने 2017-18 में सेक्टर 7 पंचायत भवन के सामने कंप्यूटर कोर्स रीना सिंगला के पास किया था। दो महीने रीना सिंगला के पास नौकरी भी की थी। इस कारण रीना के पास उसका मोबाइल नंबर था। 2018 में रीना सिंगला घर आई थी। 29 मार्च 2020 को उसकी लवप्रीत सिंह के साथ शादी हो गई थी।

रीना ने 12 दिसंबर 2021 को अपने फोन पर स्टेटश डाला था कि कंप्यूटर आपरेटर की सरकारी नौकरी दसवीं व बारहवीं कक्षा तक के स्कूल में कम्पयूटर आपरेटर की भर्तिया आ रही हैं। इसमें बताया कि इंटरव्यू से सिलेक्शन होगा। कहने लगी कम्पयूटर आपरेटर लगवाने के 5 लाख रुपये देने होंगे।

रीना बताया कि आगनबाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती भी होनी है इसके लिये 10 लाख रुपये देने होंगे। ससुरवालियों से 5 लाख रुपये कहा। जिसमें 2 लाख रुपये पहले ताकि सीट बुक करवा सके और बाकी 3 लाख रुपये मिलकर लूंगी। ऐसे में 12 दिसंबर को रीना के पति ने प्रदीप सिंगला के खाता में 2 लाख रुपये जमा करवा दिए। बाकी के 3 लाख रुपये एक शोरूम की पार्किंग में लिये। जहां से घर ही जा रहे थे तो मानव चौक पहुंचे थे तो रीना ने फोन किया और कहने लगी कि 5 लाख रुपये दिये हैं और 10 लाख रुपये में बात हुई थी। इस पर जवाब दिया कि कंप्यूटर आपरेटर के लिए बात की थी और 10 लाख तो आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के लिये मांगे थे।

और रुपये लेने के लिए बदली कहानी

ममता के पति को उसने इसके बाद कहा कि ममता का नंबर सुपरवाइजर आंगनबाड़ी में पड़ गया है इसका लेटर तैयार है। इसके साथ ही उसने और 5 लाख रुपये की डिमांड की। उसने काि कि पैसे ले आओ और ज्वाइनिंग लेटर ले जाओ। इसके बाद उसने सारे जेवरात बैंक में रखकर लोन लेकर पैसे का इंतजाम किया। 23 फरवरी 2021 को ममता और उसके पति पहुंचे तो उसने बाहर पार्किंग में अपनी गाड़ी में बिठा लिया। ज्वाइनिंग लेटर दिया और 5 लाख रुपये लिये। जहां 8 मार्च 2021 को ज्वाइन करने की बात कही। ममता के अनुसार रीना ने कहा कि फतेहबाद से काल आएगी। लेकिन कोई कोई फोन नहीं आया। अब दो महीने से टाल मटोल की जा रही है।

-----

'' नौकरी लगवाने पर 10 लाख ठगी मामले में पक्ष मेरे खिलाफ झूठी शिकायत की गई है, मैंने अभी डीएसपी को अपनी शिकायत दी हुई है। यह मामला एसएचओ ने अपनी तरफ से दर्ज कर दिया है। ममता ने मेरे पास ही कोर्स किया था। बल्कि उसने मुझसे मेरे बेटे को यूएस भेजने के 20 लाख रुपये लिए हुए हैं।

                                                                                                                            - रीना सिंगला।

chat bot
आपका साथी