ब्लैक फंगस के चार आशंकित मरीज, दो के दिमाग तक संक्रमण

सिविल अस्पताल पानीपत में ब्लैक फंगस के चार मरीज चिन्हित किए गए हैं। इनमें से दो मरीजों के दिमाग तक फंगस पहुंच चुकी है। चारों को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 08:13 AM (IST)
ब्लैक फंगस के चार आशंकित मरीज, दो के दिमाग तक संक्रमण
ब्लैक फंगस के चार आशंकित मरीज, दो के दिमाग तक संक्रमण

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिविल अस्पताल पानीपत में ब्लैक फंगस के चार मरीज चिन्हित किए गए हैं। इनमें से दो मरीजों के दिमाग तक फंगस पहुंच चुकी है। चारों को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

ब्लैक फंगस के आशंकित मरीजों को चिन्हित करने के लिए सिविल अस्पताल में नेत्र और कान-नाक-गला रोग ओपीडी को सुबह नौ से 12 बजे तक ओपन रखा गया है। बुधवार को दोनों ओपीडी में चार आशंकित मरीज पहुंचे। चारों पुरुष और कोरोना संक्रमित होने के बाद रिकवर हो चुके हैं। कान-नाक-गला रोग विशेषज्ञ डा. शिवांजलि ने बताया कि सीटी स्कैन की रिपोर्ट में ब्लैक फंगस जैसे कण मिले हैं। दो मरीजों के दिमाग तक फंगस का फैलाव दिख रहा है। इनकी सर्जरी जल्द होना भी जरूरी है।

बता दें कि जिला में अब तक 29 आशंकित केस मिल चुके हैं। दो मरीजों की मौत हुई है। दोनों मौत निजी अस्पतालों में हुई है। कंफर्म केसों की नहीं जानकारी :

सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान ने बताया कि सरकार ने ब्लैक फंगस को अधिसूचित किया हुआ है। इसके इलाज के लिए अस्पताल भी अधिकृत हैं। पानीपत के आशंकित मरीज खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किए जा रहे हैं। वहां से अभी तक कंफर्म केसों की रिपोर्ट नहीं मिल रही है।

chat bot
आपका साथी