अंबाला शहर के डेरा सच्चा सौदा नाम चर्चाघर में उमड़े अनुयायी, दी गई सहायता सामग्री

अंबाला के डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्तान का अवतार माह के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नामचर्चा अंबाला शहर के ब्लाक भंगीदास राम सरन ने शुरुआत की। इस दौरान 130 पौधे भी वितरित किए गए।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:03 PM (IST)
अंबाला शहर के डेरा सच्चा सौदा नाम चर्चाघर में उमड़े अनुयायी, दी गई सहायता सामग्री
अंबाला शहर के नाम चर्चाघर में डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्तान का अतार माह मनाया गया।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला शहर के नाम चर्चाघर में डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्तान का अवतार माह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान 130 जरूरतमंद परिवारों को सहायता सामग्री दी गई। इस दौरान अंबाला जोन के तहत ब्लाक अंबाला शहर, अंबाला कैंट, मटेहड़ी शेखां, सौंटा, शहजादपुर, नारायणगढ़, लालपुर, मोहड़ा, मिठ्ठापुर, मुलाना, अधोया, बराड़ा, केसरी से संगतें शामिल हुईं। नामचर्चा अंबाला शहर के ब्लाक भंगीदास राम सरन ने शुरुआत की। इस दौरान शाह सतनाम ग्रीन एस वेलफेयर विंग के तत्वावधान में अपनी कमाई से बचत कर 130 परिवारों को कंबल, 31 परिवारों को राशन दिया गया। इस दौरान 130 पौधे भी वितरित किए गए।

नाम चर्चाघर में उमड़े अनुयायी, 130 परिवारों को दी सहायता सामग्री 

राम सरन ने बताया कि ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के तहत 135 कार्य मानवता की भलाई के लिए किए जा रहे हैं। इस कार्य में जनता भी उनका साथ दे रही है। इस दौरान डेरा सच्चा सौदा के हरियाणा से 45 सदस्यीय कमेटी के सदस्य किरपा राम, जसवंत, सहदेव, राम मूर्ति, चमन लाल, जरनैल, निरंकार, संदीप, उषा, बबीता, सरोज, बीना, प्रेम लता ने अपनी बात संगतों के सामने रखी। इस कार्यक्रम में जिला अंबाला के सभी 25 सदस्यों सहित सभी ब्लाक भंगीदास व पंद्रह सदस्यों ने सेवाएं दीं। इस अवसर पर लंगर में संगतों ने प्रसाद ग्रहण किया।

सिरसा में भी किया गया था बड़ा कार्यक्रम

पिछले दिनों गुरुपर्व के दिन सिरसा डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में भी बड़े समागम का आयोजन किया गया था। बता दें कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को सीबीआई कोर्ट के द्वारा दोषी करार दिये जाने के बाद वर्ष 2017 के बाद डेरा में बड़ा आयोजन नहीं हुआ है। वहीं इसके साथ ही पिछले दो सालों से कोविड के चलते भी सत्संग नहीं हुए। अब कोरोना नियमों में ढील दिये जाने के बाद डेरा प्रबंधन के द्वारा डेरा के संस्थापक के जन्मदिन को बड़े स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया है। जिसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में डेरा प्रेमियों के पहुंचे।

chat bot
आपका साथी