कोविड-19 नियमों का पालन करे, अन्यथा होगी सख्त कार्रवाई : डीसी

डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने बुधवार को शहर के माडल टाउन शांति नगर असंध रोड आठ मरला सहित विभिन्न बाजारों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों को नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। डीसी ने कहा कि प्रशासन की ओर से दुकानों को खोलने के लिए जो दिशानिर्देश तय किए गए हैं उनको लेकर कोई भी दुकानदार आदेशों की अवहेलना ना करे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:24 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:24 AM (IST)
कोविड-19 नियमों का पालन करे, अन्यथा होगी सख्त कार्रवाई : डीसी
कोविड-19 नियमों का पालन करे, अन्यथा होगी सख्त कार्रवाई : डीसी

जागरण संवाददाता, पानीपत : डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने बुधवार को शहर के माडल टाउन, शांति नगर, असंध रोड, आठ मरला सहित विभिन्न बाजारों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों को नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। डीसी ने कहा कि प्रशासन की ओर से दुकानों को खोलने के लिए जो दिशानिर्देश तय किए गए हैं, उनको लेकर कोई भी दुकानदार आदेशों की अवहेलना ना करे। समय-समय पर कोविड-19 की अनुपालना के लिए सरकार की ओर से जो दिशा निर्देश आते हैं उनकी पालना करें। जो नियमों की अवहेलना करेंगे, उनके चालान किए जाएंगे।

डीसी ने बताया कि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दाईं साइड और मंगलवार, वीरवार और शनिवार को बाईं ओर की सभी दुकानें खोलने के आदेश जारी किए गए हैं। दुकानों के लिए सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक का समय रखा गया है। दूध, दही, ब्रेड, फल, दवाईयों की दुकान पूरा दिन खोली जा सकेंगी, इसके लिए दुकान पर भीड़ ना हो, यह भी सुनिश्चित करना होगा। जो दुकानें गली, मोहल्ले या भीड़ के इलाके में नहीं है, वहां सभी प्रकार की दुकानें पूरा दिन खोली जा सकती हैं। वे दुकानें नाईट कर्फयू के दौरान बंद रहेगी। शॉपिग मॉल को खोलने की ईजाजत नही है। रविवार को पूर्णत: बंद रहेगा। डीसी ने कहा कि मैक्रो कन्टेनमेंट जोन में पहले की तरह ही पाबंदी रहेंगी, वहां पर ये नियम लागू नहीं होंगे। इन मैक्रो कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति अगर कानून की पालना नहीं करेगा तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मास्क न लगाने वाले व शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले दुकानदारों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। टीकाकरण में पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह

डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि टीकाकरण में पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है। वैक्सीनेशन के साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत-प्रतिशत पालना करनी है। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं प्रभावी है। पहली वैक्सीनेशन के बाद दूसरी वैक्सीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर और बेहतर कारगर साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए जिला में सामुदायिक चिकित्सा केंद्रो में स्थाई कैंप लगाने की व्यवस्था की गई है। ताकि लोग अपने नजदीकी इन स्थानों पर जाकर वैक्सीनेशन करवा सके। सीएमओ डा. जितेन्द्र कादियान ने बताया कि निर्धारित मापदंडों के तहत प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगाना हमारा दायित्व एवं कर्तव्य हैं। इसे हम पूर्ण रूप से लगाने का काम करेंगे। वैक्सीन के लगने के बाद शरीर में रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

chat bot
आपका साथी