पानीपत के लोगों के लिए काम की खबर, खांसी-बुखार मरीजों के लिए खुलेगा फ्लू कॉर्नर

ओपीडी का समय कम होने से बढ़ी दिक्कत। अब सुबह आठ से दिन में 11 बजे तक ओपीडी खुलती है। दूर से आने वाले मरीजों को दिक्‍कत। इसलिए फ्लू कॉर्नर का लिया फैसला। नौ से शाम छह बजे तक यहां पर मरीजों को देखेंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 08:25 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:25 AM (IST)
पानीपत के लोगों के लिए काम की खबर, खांसी-बुखार मरीजों के लिए खुलेगा फ्लू कॉर्नर
पानीपत के सिविल अस्‍पताल में खुलेगा फ्लू कॉर्नर।

पानीपत, जेएनएन। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सिविल अस्पताल में ओपीडी का समय सुबह आठ से 11 किया गया है। दूर-दराज का मरीज जब तक अस्पताल पहुंचता है, ओपीडी बंद होने का समय हो जाता है। नतीजा, वायरल, टाइफाइड, मलेरिया के आशंकित मरीजों को इलाज नहीं मिल रहा है। अब सिविल अस्पताल में फ्लू कॉर्नर खोला जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, ओपीडी का समय नौ से दो बजे था। प्रत्येक दिन 900 से 1100 तक मरीज इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचते थे। अस्पताल में रजिस्ट्रेशन विंडो, ओपीडी के बाहर और दवा विंडो पर लंबी कतार लग जाती थी। सबसे अधिक भीड़ मेडिसिन ओपीडी के बाहर बुखार-खांसी के मरीजों की होती थी। ऐसे में शारीरिक दूरी का पालन कराना अस्पताल प्रशासन के लिए मुश्किल होता था। एक-दूसरे से सटकर खड़े मरीज संक्रमण लेकर या देकर घरों को लौटते थे। मरीजों का दबाव कम करने के लिए ओपीडी का समय घटाकर छह दिन पहले सुबह आठ से 11 किया गया।ओपीडी का बदला समय मरीजों को रास नहीं आ रही है। उधर, जिला में कोरोना, वायरल, टायफाइड और मलेरिया बुखार के आशंकित मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

 

समय ये रहेगा

डीजी हेल्थ के आदेश पर अब सिविल अस्पताल में फ्लू कॉर्नर बनेगा। सिविल सर्जन डा. संजीव ग्रोवर ने पुष्टि करते हुए कहा कि फ्लू कार्नर सुबह नौ से शाम छह बजे तक रनिंग में रहेगा। चिकित्सकों व स्टाफ की ड्यूटी दो शिफ्टों में लगाई जाएगी। सर्दी-जुकाम, बुखार-खांसी के मरीजों को लाभ मिलेगा।

अब नहीं होती स्क्रीनिंग

मार्च-2020 में कोरोना का जिला में पहला मरीज आया था। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए अस्पताल के ओपीडी ब्लॉक में प्रवेश के समय हर मरीज-तीमारदार का थर्मल सेंसर से तापमान जांचा जाता था। मास्क पहनने के निर्देश दिए जाते थे। अब सिविल अस्पताल में यह कवायद बंद है।

chat bot
आपका साथी