फ्लोरेंस नाइटिगल को किया याद, मरीजों की सेवाभाव की शपथ

जीटी रोड गांव बडौली स्थित प्रेम इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:08 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:08 AM (IST)
फ्लोरेंस नाइटिगल को किया याद, मरीजों की सेवाभाव की शपथ
फ्लोरेंस नाइटिगल को किया याद, मरीजों की सेवाभाव की शपथ

जागरण संवाददाता, पानीपत : जीटी रोड, गांव बडौली स्थित प्रेम इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज परिसर स्थित वेद नर्सिंग कालेज में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया गया। इस मौके पर आधुनिक नर्सिंग की जन्मदाता फ्लोरेंस नाइटिगल को याद किया गया।

मुख्य वक्ता शिवानी (दुबई में क्लीनिकल नर्स एवं ट्रेनर)ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इन हालात में मरीजों के उपचार, देखरेख और सेवा में नर्सेज की बड़ी भूमिका है। नर्सेज अस्पताल की रीढ़ होती हैं। उन्होंने जूम मीटिग के जरिए नर्सिंग के स्टूडेंट्स को उनके कामकाज के बारे में बताया। कार्यक्रम को संस्थान के निदेशक पंकज मुटनेजा ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर कालेज की वाइस प्रिसिपल निधि शर्मा, डा. रचना मुटनेजा, डा. अभिनव मुटनेजा, डा. रिनी, निदेशक डा. जेआर सेठी, प्रोफेसर इंदरप्रीत कौर मौजूद रहे। सिविल अस्पताल में नहीं हुआ सेलिब्रेशन : कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या,मौतों पर दु:ख प्रकट करते हुए सिविल अस्पताल की नर्सेज ने इस बार अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस सेलिब्रेट नहीं किया।पानीपत नर्सिंग एसोसिएशन की प्रधान सुमन पोरिया और प्रेस प्रवक्ता सोहन ने बताया कि पूरा देश महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में सेलिब्रेशन का औचित्य नहीं है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने बांटी चाकलेट और मास्क :

भाजपा की जिलाध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता बुधवार को सिविल सर्जन कार्यालय पहुंची और नर्सेस के लिए चाकलेट, एन-95 मास्क, पल्स ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर भेंट किए। साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की भी अपील की। इस मौके पर निर्मल ढुल, परमजीत, कृष्णा भाटिया, सुनीता, सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान, प्रिसिपल मेडिकल आफिसर डा. संजीव ग्रोवर, डा. नवीन सुनेजा, डा. शशि गर्ग, डा. अमित पोरिया मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी